मायावती ने परिनिर्वाण दिवस पर कांशीराम को किया याद, अधूरे मिशन को पूरा करने का लिया संकल्प

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर सोमवार को पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। लखनऊ स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में सुबह आठ बजे पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ कांशीराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा बसपा कांशीराम के अधूरे पड़े मिशन को पूरा करेगी।
उन्होंने कहा कि बामसेफ, डीएस-4 एवं बहुजन समाज पार्टी के संघर्ष से जुड़े देश भर में उनके अपार अनुयाईयों को, परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान मूवमेन्ट को जीवित रखने वाले, मान्यवर कांशीराम की आज पुण्यतिथि पर उनको शत्-शत् नमन व अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित।
सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त कर बहुजन समाज को गुलामी और लाचारी के जीवन से निकाल उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करने हेतु अपना जीवन व सब कुछ बीएसपी मूवमेन्ट को न्योछावर करने के उनके संघर्ष से यूपी में बीएसपी की चार बार सरकार बनी व यहां सामाजिक परिवर्तन व आर्थिक मुक्ति की मजबूत नींव पड़ी। उन्होंने कहा कि ऐसे बहुजन नायक मान्यवर श्री कांशीराम जी को पूरे देश में बीएसपी के लोगों द्वारा तहेदिल से स्मरण तथा बाबा साहेब के रुके कारवां को गति देने के ऐतिहासिक कार्य के लिए उन्हें अपार श्रद्धा-सुमन अर्पण तथा कांशीराम जी आपका मिशन अधूरा, बीएसपी करेगी पूरा’को लेकर संघर्ष जारी रहेगा।

 

Related Articles

Back to top button