मिचेल मार्श के छक्के से हुआ भारी नुकसान, सोलर पैनल के उड़े परखच्चे

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिलेच मार्श ने छक्का लगाकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारी नुकसान की खबर सामने आई है। मिचेल मार्श ने स्टेडियम की छत पर छक्का मार दिया।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिलेच मार्श ने छक्का लगाकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारी नुकसान की खबर सामने आई है। मिचेल मार्श ने स्टेडियम की छत पर छक्का मार दिया। इंग्लैंड के लेग स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद के खिलाफ मार्श ने यह छक्का मारा था। उनके इस छक्के से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को भारी नुकसान भी हो गया। बताया जा रहा है कि मार्श के छक्के से स्टेडियम में लगे सोलर पैनल के परखच्चे उड़ गए हैं। आपको बता दें कि टी20 विश्व कप का 17वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला गया था। इस मैच में मार्श के छक्के से भारी नुकसान हुआ है। जिसका वीडियो भी सामने आया है।

 दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ आदिल राशिद की गेंद पर इतना जोरदार छक्का लगाया कि गेंद सीधा स्टेडियम के छत पर चली गई। राशिद दुनिया के नंबर 1 टी20 गेंदबाज हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पारी के नौवें ओवर की 5वीं गेंद पर मार्श ने उनकी छोटी गेंद का इंतजार किया और फिर एक लंबा छक्का लगा दिया।

सोलर पैनल हुआ चकनाचूर

मार्श के इस छक्के का वीडियो ICC ने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से शेयर किया है। इस  वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि मार्श ज़ोर लगाकर छक्का लगाते हैं और गेंद स्टेडियम के स्टैंड्स के छत पर लगे सोलर पैनल से टकराती है। गेंद के टकराते ही सोलर पैलन टूट जाता है। ICC ने इस वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा कि मिचेल मार्श ने केंसिंग्टन ओवल पर निशान छोड़ दिया। मिचेल मार्श के छक्के ने बारबाडोस के स्टेडियम में लगे सोलर पैनल को चकनाचूर कर दिया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि मार्श ने यह छक्का पहली पारी के 9वें ओवर की पांचवीं गेंद पर इंग्लिश स्पिनर आदिल रशीद के ऊपर लगाया था। मार्श अच्छी लय में दिखाई दिए थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 25 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 35 रनों की पारी खेली थी।

  • बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल की छत पर सोलर पैनल लगे हैं गेंद उसी पर जाकर गिरी।
  • मिचेल मार्श के छक्के की वजह से सोलर पैनल को भारी नुकसान हुआ है।
  • आईसीसी एक वीडियो जारी किया जिसने सौर पैनल के क्षतिग्रस्त होने की पुष्टि की।
  • मार्श इस मैच में अपनी शुरुआत को भुनाने में नाकाम रहे और 25 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हो गए।
  • उन्होंने 140 की स्ट्राइक रेट से अपनी पारी खेली, जिसमें दो चौके और दो छक्के शामिल थे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • ऑस्ट्रेलिया ने  गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर टी20 वर्ल्ड कप में अपने चिर प्रतिद्वंदी इंग्लैंड को 36 रन से हराया।
  • ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 201 रन बनाये जो वर्तमान विश्व कप में किसी टीम का अभी तक सर्वोच्च स्कोर है।
  • इंग्लैंड की टीम इसके जवाब में 6 विकेट पर 165 रन ही बना पाई।
  • ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार दूसरी जीत है जिससे वह ग्रुप बी में शीर्ष पर पहुंच गया है।
  • वहीं इंग्लैंड को अभी पहली जीत का इंतजार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button