मोदी सरकार ने कोई भी वादे पूरे नहीं किए: पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के संस्थापक ने कहा- लोग अब बीजेपी को समझ चुके हैं, नहीं मिलेगी सत्ता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शिरडी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संस्थापक शरद पवार ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले देश में राजनीतिक स्थिति भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए अनुकूल नहीं है। उन्होंने भाजपा के 400 से अधिक सीट जीतने संबंधी दावे को खारिज करते हुए कहा कि वह कई राज्यों में सत्ता से बाहर है। पश्चिमी महाराष्ट्र में अहमदनगर जिले के शिरडी में आयोजित पार्टी के एक सम्मेलन में राकांपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 में केंद्र में सत्ता संभालने के बाद, भाजपा ने कई कार्यक्रमों की घोषणा की और कई आश्वासन दिए, लेकिन उन्हें लागू नहीं किया।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोगों को अब इसका एहसास होने लगा है। पवार की पार्टी राष्टï्रीय स्तर पर गठित विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) में शामिल है। पवार ने कहा कि देश में स्थिति भाजपा के लिए अनुकूल नहीं हैं। राज्यसभा सदस्य ने कहा कि भाजपा नेताओं ने कुल 543 में से 400 से अधिक लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रखा है, लेकिन पार्टी वर्तमान में कई राज्यों में सत्ता में नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दिल्ली, पंजाब, पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड में सत्ता से बाहर है।

प्रधानमंत्री सिर्फ गारंटी ही देते हैं

पवार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आश्वासन दिया गया था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी और जिनके पास ‘पक्के घर नहीं हैं, उन्हें शहरी क्षेत्रों में घर दिया जायेगा लेकिन इन वादों को पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने आश्वासन दिया था कि 2024-25 तक भारत पांच हजार अरब अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जायेगा, लेकिन यह उसका 50 प्रतिशत भी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ ‘गारंटी देते हैं।

बेरोजगारी की वजह से युवा परेशान

पवार ने कहा कि लेकिन गारंटी पूरी नहीं की गई। ऐसा कई बार देखा गया है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के कारण युवा पीढ़ी परेशान है और उन्होंने 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में हुई चूक की उस घटना का हवाला दिया, जिसमें कुछ लोगों का एक समूह शामिल था। उन्होंने कहा कि जब हमारे सांसदों ने जानना चाहा कि उनकी (सुरक्षा में हुई चूक की घटना में शामिल लोगों की) क्या मांग है और उन्होंने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से बयान देने के लिए दबाव डाला, तो विपक्षी सदस्यों को निलंबित कर दिया गया।

कांग्रेस की आत्मा हिंदू : उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली। राम मंदिर निर्माण के बाद अब जल्द ही मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन होगा। ऐसे में जब पूरा देश राममय हो रहा है तो राजनीतिक पार्टियों में भी खुद को हिंदू बताने की होड़ मची हुई है। कांग्रेस अपने धर्मनिरपेक्ष स्टैंड के चलते कहीं ना कहीं असमंजस में दिख रही है। ऐसे हालात में शिवसेना (यूबीटी) अपनी सहयोगी पार्टी कांग्रेस के बचाव में उतर आई है। शिवसेना (यूबीटी) कहना है कि कांग्रेस पार्टी की आत्मा हिंदू है और पार्टी के नेताओं को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाना चाहिए। शिवेसना (उद्धव बाल ठाकरे गुट) ने अपने मुखपत्र सामना में लिखे एक लेख में लिखा कि अगर कांग्रेस पार्टी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिला है तो इसके नेताओं को कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए। इसमें गलत क्या है? कांग्रेस की आत्मा हिंदू है और इसमें छिपाने जैसी कोई बात नहीं है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी मानते थे कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। राजीव गांधी के निर्देशों पर ही दूरदर्शन पर प्रसिद्ध रामायण धारावाहिक का प्रसारण किया गया था। शिवसेना ने भाजपा पर निशाना साधते हुए लिखा कि जब बाबरी विध्वंस हुआ था, अगर उस समय कोई भाजपा का प्रधानमंत्री होता तो बाबरी विध्वंस होता ही नहीं। साल 1992 में जब बाबरी विध्वंस हुआ था, उस वक्त देश के प्रधानमंत्री कांग्रेस के पीवी नरसिम्हा राव थे।

चोट लगेगी तो डॉक्टर के पास जाएंगे या मंदिर में : तेजस्वी

पटना। अयोध्या में बन रहे भगवान राम के भव्य मन्दिर पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर आपको चोट लगेगी तो मंदिर में जाइएगा या फिर डॉक्टर के पास जाइएगा। उन्होंने कहा कि पेट खाली रहेगा तो क्या मंदिर में जाएंगे। वहां तो उल्टा दान ही देना पड़ता है। तेजस्वी ने आगे कहा,मैं किसी धर्म के खिलाफ नहीं हूं, अपनी बेटी का मुंडन कराने मैं खुद तिरुपति मंदिर गया, जहां अपने बाल भी अर्पण कर दिए। देश की जो मौजूदा स्थिति है, यहां देश, संविधान को बदलने और लोकतंत्र को खत्म करने कोशिश की जा रही है। हम लोगों को नौकरी बांटने की तैयारी कर रहे हैं और ये लोग ईडी और सीबीआई घुसा देते हैं।

राहुल को पीएम बनते देखने का सपना: शर्मिला

कांग्रेस ने सोनिया गांधी से तेलंगाना से लडऩे की अपील की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। पूर्व सीएम वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी और वाईएसआरटीपी की संस्थापक वाई एस शर्मिला गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं। शर्मिला की पार्टी वाईएसआरटीपी का विलय भी कांग्रेस में हो गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनते देखना उनके पिता का सपना था और वह उन्हें इसमें योगदान देकर खुशी होंगी। अब वाईएस शर्मिला के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है।
उधर तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सोनिया गांधी से अपील की है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में तेलंगाना से चुनाव लड़ें। इसे लेकर जब केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी हों या राहुल गांधी, इन्हें अपनी लोकसभा सीटों से जीतने का विश्वास ही नहीं है। वह यहां आकर ड्रामा करना चाहते हैं। कोई नहीं उन्हें यहां आने दीजिए, हम यहां भी उन्हें हराएंगे। तेलंगाना के रंगारेड्डी में पत्रकारों से बात करते हुए प्रहलाद जोशी ने कहा कि भाजपा की विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत मोदी की गारंटी आज यहां पहुंच चुकी है। पीएम मोदी की गारंटी को लेने के लिए लोग आ रहे हैं, जो पीएम मोदी की गंभीरता को दिखाता है। लोग इसे स्वीकार कर रहे हैं और इस पर विश्वास भी कर रहे हैं।

देश के लोग ऐसा नहीं चाहते : किशन रेड्डी

हैदराबाद में पत्रकारों ने केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी से जब वाईएस शर्मिला के बयान को लेकर सवाल किया तो उन्होंने तंज कसते हुए कहा देश के लोग ऐसा नहीं चाहते। शर्मिला जी या किसी अन्य के कहने पर तो यह होने वाला नहीं है। देश की आम जनता ही किसी को प्रधानमंत्री बना सकती है, लेकिन राहुल गांधी का फार्मूला ही फेल है। राहुल गांधी की दवाई ही असफलता है। उनका मौलिक फार्मूला ही असफल है।

मुठभेड़ में माफिया विनोद उपाध्याय ढेर

एसटीएफ ने की कार्रवाई, एक लाख रुपये का इनामी था

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी एसटीफ ने गोरखपुर के कुख्यात माफिया विनोद उपाध्याय को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात सुल्तानपुर में एसटीफ और माफिया के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें पुलिस की जवाबी कार्रवाई में माफिया ढेर हो गया।
विनोद उपाध्याय के सिर गोरखपुर पुलिस ने एक लाख रुपये इनाम की घोषणा की थी। पुलिस को उसकी जमीन कब्जाने, हत्या और हत्या के प्रयास समेत कई मामलों में तलाश थी। विनोद उपाध्याय पुत्र रामकुमार उपाध्याय मूल रूप से मयाबाजार थाना महाराजगंज, अयोध्या का रहने वाला था। अपराध की दुनिया का बड़ा नाम और उत्तर प्रदेश के टॉप 61 माफिया की सूची में शामिल माफिया विनोद कुमार उपाध्याय पर एडीजी जोन गोरखपुर ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

कडक़ड़ाती ठंड से कांपा उत्तर भारत

यूपी में बारिश ने लोगों को घरों में दुबकाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। उत्तर भारत में कंपकपा देने वाली ठंड से लोग घरों में दुबके रहने को मजबूर हो गए है। बारिश व पहाड़ी राज्यों में मौसम के खराब होने से पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रभाव बढ़ गया है। यूपी, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों कोहरा व बदरी छाई हुई है। दो दिन से लोग सूरज के दर्शन को तरस गए हैं। कोहरे की वजह से दृष्यता कम हो गई ।
रेल, हवाई विमान व सडक़ मार्ग का यातायात व्यवस्था भी अस्त-व्यस्त हो गई है। वंही राष्ट्रीय राजधानी की सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 6.8 डिग्री कम है। मौसम कार्यालय ने बताया कि क्षेत्र में लगातार कम बादल छाए रहने और धूप कम निकलने के कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से दो से छह डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया ।

प्रदेश में कोल्ड डे की चेतावनी

बृहस्पतिवार से पहाड़ी हवाओं से ठिठुर रहे प्रदेश के लिए शुक्रवार को कोल्ड डे की चेतावनी जारी की गई है। इससे दिन में भी लोगों को भारी गलन महसूस होगी। वहीं, प्रदेश भर में घने कोहरे का दौर बरकरार है। इससे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई है। इस दौरान बादल गरजते रहे।आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक के मुताबिक, गोरखपुर व वाराणसी में कोहरे के चलते दृश्यता शून्य तक पहुंच गई थी। लखनऊ, कुशीनगर, बरेली, शाहजहांपुर में यह 50 मीटर तक गिरी। उरई, फुर्सतगंज, झांसी, बाराबंकी, प्रयागराज, आगरा, बांदा बहराइच और चुर्क में भी घना कोहरा रहा। आगरा, अलीगढ़, फिरोजाबाद, हाथरस, मथुरा, औरैया, बागपत, बुलंदशहर, एटा, इटावा, फरूखाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, जालौन, झांसी, कन्नौज, कानपुर, कासगंज, मैनपुरी, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर व शामली में कोल्ड डे रहेगा।

ध्वस्तीकरण

लखनऊ के बर्लिंगटन चौराहे स्थित मानक के विपरीत बनी एफआई अस्पताल की बिल्डिंग को तोड़ दिया गया। एलडीए और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि बिना नक्शा पास कराए बिल्डिंग का निर्माण कराया था।

Related Articles

Back to top button