खत्म हो चुका है मोदी का जादू: स्वामी

बोले- लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करेगी भाजपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया कि हिंदू गौरव बढऩे से आगामी लोकसभा चुनावों में पार्टी को फायदा मिल सकता है लेकिन मोदी का जादू चलने की संभावना से इनकार किया। यहां एक विधि सम्मेलन में शिरकत करने आए स्वामी ने कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) व्यक्ति के बजाय संगठन एवं सिद्धांत को अहमियत देते हैं।
भाजपा के 370 और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के 400 से ज्यादा सीटें जीतने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दावे को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में स्वामी ने कहा, मेरा मानना है कि भाजपा अपने पिछले चुनावी प्रदर्शन को पछाड़ देगी क्योंकि पहली बार हिंदू अपनी पहचान पर गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्हें अब वह संकोच महसूस नहीं होता जो नेहरू के समय में उन पर थोपा गया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, कुछ लोग सोच सकते हैं कि ए बदलाव उनकी वजह से हुआ है। हमें ऐसी चीजों को महत्व देने की जरूरत नहीं है… मुझे नहीं लगता कि मोदी का जादू जैसा कुछ है।
भाजपा-आरएसएस में व्यक्तियों को कोई महत्व नहीं दिया जाता। यह कांग्रेस की संस्कृति रही है।

नीतीश की राजग में वापसी स्वागत योग्य कदम

स्वामी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राजग में वापसी का भी स्वागत किया और कहा कि जद (यू) अध्यक्ष को और इधर उधर जाने से बचना चाहिए, क्योंकि यही उनके हित में होगा। स्वामी ने कहा, वह हमेशा हमारे थे। मुझे अब भी समझ नहीं आया कि उन्होंने हमें क्यों छोड़ दिया। वह बुद्धिमान और विद्वान हैं और उन्हें समझना चाहिए कि वह हिंदू भावनाओं के खिलाफ जाने का जोखिम नहीं उठा सकते। इसलिए, उन्हें प्रतिज्ञा लेनी चाहिए कि वह कभी भी भाजपा से अलग नहीं होंगे। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा को चुनौती देने की कोशिश करने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी मजाक उड़ाया और नेशनल हेराल्ड मामले का स्पष्ट संदर्भ देते हुए कहा कि मैं कोशिश करूंगा कि वह (राहुल)और उनकी मां (पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी) जेल जाएं।

Related Articles

Back to top button