अभिषेक बनर्जी को ईडी का नया समन, नौ अक्तूबर को पेश होने को कहा

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी को नौ अक्तूबर को जांच में शामिल होने के लिए एक नया समन जारी किया। दरअसल, टीएमसी सांसद को शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में तीन अक्तूबर को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया गया था। हालांकि, सरकारी योजनाओं के भुगतान को दिल्ली में पार्टी के विरोध-प्रदर्शन की वजह से अभिषेक ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। इसके बाद केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें बुधवार को नया समन जारी किया।
इससे पहले 13 सितंबर को साल्टलेक में ईडी कार्यालय में अभिषेक से नौ घंटे तक लंबी पूछताछ की गई थी। ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि उन्हें ईडी ने विपक्षी दलों की बैठक में जाने से रोकने के लिए यह दिन चुना। अभिषेक ने आरोप लगाया था कि ईडी और सीबीआई पिक एंड चूज के आधार पर मामलों को आगे बढ़ा रही हैं।
ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के माता-पिता को भी तलब किया था। भर्ती घोटाले से जुड़ी कंपनी लिप्स एंड बाउंड्स के निदेशक के तौर पर अभिषेक के पिता अमित बंद्योपाध्याय और माता लता बंद्योपाध्याय को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। बता दें कि इस कंपनी में अभिषेक बनर्जी सीईओ हैं। ईडी ने पिछले दिनों भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में कंपनी के कार्यालय में तलाशी अभियान चलाया था तथा कई अहम दस्तावेज बरामद किए थे।

Related Articles

Back to top button