पाकिस्तान में गोलियों की तड़तड़ाहट से हुआ नए साल का स्वागत, 11 लोग हुए घायल

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में नए साल का जश्न मनाया जा रहा है। इसी बीच पड़ोसी देश पाकिस्तान में नए साल की शुरुआत बेहद नकारात्मक तरीके से हुई है। पाकिस्तान में नए साल की शुरुआत होते ही गोलीबारी की घटना सामने आई है। देश के कई हिस्सों में नए साल के मौके पर जोश में हवाई फायरिंग भी की गई। इस हर्ष फायरिंग की घटना में अलग-अलग जगह पर कुल 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 11 लोगों के घायल होने की खबर समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है।
बता दें कि पाकिस्तान में नए साल पर हवाई फायरिंग में घायल होने की घटना के बाद कराची पुलिस ने हवाई फायरिंग पर रोक लगा दी है। कराची पुलिस ने इस नियम का उल्लंघन करने वालों पर आतंकवादी धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी भी दी है। बता दें कि फाइव स्टार चौरंगी में तीन लोग घायल हुए थे। दो अन्य सीव्यू और लियाकत अबाद, उत्तरी नाजिमाबाद में घायल हुए थे। नए साल पर हुई हर्ष फायरिंग के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मामले भी दर्ज किए गए है।
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को अफगानिस्तान सीमा से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे कम से कम तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। पाकिस्तान की सेना के मीडिया प्रकोष्ठ इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने यह जानकारी दी। आईएसपीआर के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों की नापाक हरकत को उस वक्त देख लिया जब वे (आतंकवादी) बाजौर आदिवासी जिले के बटवार इलाके में सीमा पर घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे।
सुरक्षाबलों ने कार्रवाई कर तीनों को मार गिराया। आईएसपीआर ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों के कब्जे से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। इसके अलावा शनिवार देर रात हुई एक अन्य घटना में अफगानिस्तान से आए आतंकवादियों ने उत्तरी वजीरिस्तान जिले के स्पिनवाम इलाके में एक पाकिस्तानी सीमा चौकी पर गोलीबारी की। सेना ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें आतंकियों को काफी नुकसान हुआ। गोलीबारी के दौरान एक सैनिक भी मारा गया। गौरतलब है कि पाकिस्तान लगातार अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार से अपनी सीमा पर प्रभावी सीमा प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए कहता रहा है।

Related Articles

Back to top button