एथिक्स पैनल के सामने पेश हुए निशिकांत दुबे

नई दिल्ली। तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा पर सवालों के बदले पैसे लेने के गंभीर आरोप लगाने वाले भाजपा के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे अपना बयान दर्ज कराने के लिए गुरुवार को लोकसभा की आचार समिति के सामने पेश हुए। जब उनसे दुबे के खिलाफ फर्जी डिग्री के महुआ मोइत्रा के जवाबी आरोप के बारे में पूछा गया, तो निशिकांत दुबे ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि सवाल सिर्फ यह है कि महुआ मोइत्रा चोर है या नहीं।
लोकसभा आचार समिति ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ आरोपों की जांच के सिलसिले में गुरुवार को अपनी पहली बैठक की। दोपहर 12.30 बजे जैसे ही बैठक शुरू हुई, सबसे पहले वकील जय आनंद देहाद्राई, जिन्हें महुआ मोइत्रा ने अपना ‘झुका हुआ पूर्व’ कहा था, समिति के सामने पेश हुए। यह देहाद्राई ही थे जिन्होंने निशिकांत दुबे को महुआ मोइत्रा के कैश-फॉर-प्रश्न का सबूत प्रदान किया था और दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखा था जिन्होंने इसे आचार समिति को भेजा था।
जय अनंत देहाद्राई और निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया कि मनुआ मोइत्रा ने संसद में गौतम अडानी के खिलाफ सवालों के बदले उद्योगपति दर्शन हीरानंदानी से नकद और उपहार लिए। दुबे ने शिकायत की कि महुआ मोइत्रा ने संसद में पूछे 61 सवालों में से 50 अडानी पर थे। आरोपों की पुष्टि करते हुए, हीरानंदानी ने एक हस्ताक्षरित हलफनामे में महुआ मोइत्रा को रिश्वत देने की बात स्वीकार की और कहा कि उन्होंने प्रतिद्वंद्वी अदानी के बारे में सवाल पूछने के लिए महुआ मोइत्रा के संसद लॉगिन का इस्तेमाल किया।

 

Related Articles

Back to top button