इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज, संसद भंग

No-confidence motion against Imran Khan dismissed, Parliament dissolved

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। पाकिस्तान की सियासत में रविवार को बड़ा ड्रामा देखने को मिला। पाकिस्तान की संसद ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। इसके बाद इमरान खान ने पाकिस्तान की आवाम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने का फैसला सही है। उन्होंने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से देश की संसद को भंग करने की सिफारिश कर दी है।

इमरान खान ने अपने संबोधन में कहा कि मैं स्पीकर के फैसले पर हर पाकिस्तानी को बधाई देता हूं। अविश्वास प्रस्ताव हमारे खिलाफ एक विदेशी साजिश थी। पाकिस्तान को तय करना चाहिए कि उन पर कौन शासन करे। किसी भी विदेशी ताकत को ये तय करने का हक नहीं है। मैंने राष्ट्रपति को विधानसभा भंग करने के लिए लिखा है। लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव होने चाहिए। मैं पाकिस्तान के लोगों से चुनाव की तैयारी करने का आह्वान करता हूं।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी-पीटीआई ने शनिवार सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर सदन की विधानसभा की कार्यवाही स्थगित करने की मांग की थी। याचिका में कहा गया था कि संसद सदस्य पाकिस्तान की राजसत्ता और अखंडता के खिलाफ काम करने वाले देशों के उकसावे पर काम कर रहे हैं। याचिका के अनुसार उन्होंने विधिवत रूप से चुनी गई संघीय सरकार को हटाने के लिए पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव के रूप में षड्यंत्र किया है।

इमरान खान ने इससे पहले अपने संबोधनों में दावा किया था कि उन्हें 3 विकल्प दिए गए थे। इस दौरान उन्हें कहा गया था कि या तो वे पीएम पद से इस्तीफा दे दें, या फिर सदन को भंग कर चुनाव में उतरें या फिर अविश्वास प्रस्ताव का सामना करें। हालांकि पाकिस्तान की सेना का दावा है कि वो राजनीतिक गतिविधियों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button