अब आम आदमी की तरह रहेंगे अरविंद केजरीवाल, छोड़ेंगे अपना सरकारी आवास, लौटाएंगे सभी सुविधाएं

नई दिल्ली। दिल्ली के निवर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी में अपना आधिकारिक आवास छोड़ देंगे। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज कहा कि केजरीवाल अगले कुछ हफ्तों में सारी सुविधाएं छोड़ देंगे। राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन में आप नेता संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल वे सभी सुविधाएं भी छोड़ देंगे जो उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में मिली थीं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद भी जनता की अदालत में अग्नि परीक्षा देने के लिए ष्टरू पद से इस्तीफ़ा दिया है और अब जनता उनकी ईमानदारी पर मुहर लगाएगी और फिर से उन्हें मुख्यमंत्री बनाएगी।
केजरीवाल, आप विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ, मंगलवार (17 सितंबर) को अपना इस्तीफा देने के लिए एलजी सचिवालय गए और औपचारिक रूप से आतिशी के नेतृत्व में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया। सिंह ने कहा कि कल अपना इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल ने कहा कि वह सुरक्षा सहित एक मुख्यमंत्री को मिलने वाली सभी सुविधाएं छोड़ देंगे और लोगों के बीच एक आम आदमी की तरह रहेंगे। हमने उसे समझाने की कोशिश की और कहा कि अतीत में उसे शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की कई कोशिशें हुई हैं लेकिन वह डरा नहीं। उन्होंने कहा, ‘मैं छह महीने जेल में रह चुका हूं, तब भगवान ने मुझे बचाया, अब भगवान मुझे बचाएंगे।
उनकी सुरक्षा को लेकर भी सवाल है लेकिन अब वह आम आदमी की तरह रहेंगे। दो साल से बीजेपी लगातार उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रही है, उनकी ईमानदारी पर सवाल उठा रही है, अगर कोई और नेता होता तो अपने पद पर कायम रहता. लेकिन अरविंद केजरीवाल ने फैसला किया कि वह जनता की अदालत में जाएंगे. उन्हें उनसे ईमानदारी का सर्टिफिकेट मिलेगा। सीएम के तौर पर कई सुविधाएं मिलती हैं, वो सुविधाएं अरविंद केजरीवाल को भी मिलीं. लेकिन इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि वह सब कुछ छोड़ देंगे. अगले कुछ हफ्तों में वह सीएम आवास छोड़ देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button