अब बसपा मुफ्त में नहीं करेगी किसी भी पार्टी का समर्थन: मायावती

लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में अकेले लडऩे का एलान भी कर दिया। मायावती ने कहा कि बसपा अब पूरे दम के साथ चुनाव लड़ेगी और अब फ्री में समर्थन नहीं देने वाली है। बसपा प्रमुख मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर लखनऊ में कहा, पार्टी से जुड़े लोग 15 जनवरी, मेरे जन्मदिन के अवसर को जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाते हैं। उत्तर प्रदेश में हमारी 4 बार की सरकार के दौरान, हमने दलितों, मुसलमानों, गरीबों सहित समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम किया। हमारी सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं की नकल अन्य पार्टियों की सरकारें कर रही हैं।
मायावती ने कहा, पार्टी कार्यकर्ताओं को इस बात से अवगत होने की जरूरत है कि कैसे सपा (समाजवादी पार्टी) प्रमुख ने भारत गठबंधन के संबंध में बसपा को गुमराह करने के लिए गिरगिट की तरह बसपा प्रमुख के प्रति अपना रवैया बदल दिया।
मायावती ने कहा, मुझे अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है, लेकिन किसी अन्य काम में व्यस्त होने के कारण मैंने कोई निर्णय नहीं लिया है। हम 22 जनवरी को आयोजित होने वाले कार्यक्रम का स्वागत करते हैं, हम भी बाबरी मस्जिद को लेकर भविष्य में होने वाले किसी भी कार्यक्रम का स्वागत है। हम सभी धर्मों की समानता की विचारधारा में विश्वास करते हैं।
मायावती ने कहा, हाल ही में मैंने आकाश आनंद को अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी घोषित किया है। इसके बाद मीडिया में यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि मैं राजनीति से संन्यास ले सकती हूं। मैं स्पष्ट कर देना चाहती हूं कि मैं राजनीति में बनी रहूंगी। पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करना है।
लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा प्रमुख ने कहा, मैं साफ कर देना चाहती हूं कि बहुजन समाज पार्टी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी, किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी।

Related Articles

Back to top button