अब भैंस नहीं अपराधी पकड़ रही है पुलिस : केशव मौर्य

  • उनके लिए समाजवाद का मतलब परिवारवाद हमारे लिए सबका साथ-सबका विकास

लखनऊ। विधान परिषद में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा सरकार के बजट को सबका साथ, सबका विकास वाला बताते हुए कहा कि उनके (सपा नेताओं की ओर इशारा करते हुए) लिए समाजवाद का मतलब परिवारवाद होता है। वे कुछ का साथ और कुछ के विकास की ही सोचते हैं जबकि हमारे लिए सबका साथ-सबका विकास ही समाजवाद है। केंद्र और राज्य सरकार की तमाम योजनाओं का जिक्र करते हुए मौर्य ने कहा कि बेहतर कानून व्यवस्था से प्रदेश विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। परिषद में मौर्य ने बजट का समर्थन करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य भ्रष्टाचार मुक्त विकास है। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई पर उन दलों को दर्द हो रहा है जिनकी राजनीति उनसे है। सपा पर तंज कसते हुए कहा कि अब भैंस नहीं अपराधी पकड़ रही है पुलिस। कल्याण सिंह सरकार के नकल विरोधी कानून का जिक्र करते हुए मौर्य ने कहा कि गैर भाजपा सरकार में पनपने वाले अब पर्चे लीक कराने में लिप्त हैं, जिन पर कड़ी कार्रवाई हो रही है। विपक्ष के अच्छे सुझाव स्वीकारने की बात कहते हुए मौर्य ने कहा कि हमारा संकल्प प्रदेश को प्रगति के पथ पर आगे ले जाने का है। सपा सदस्य शतरुद्र प्रकाश ने कहा बजट में जनजातियों के संग्रहालय की बात है। पारदर्शिता के लिए आकस्मिकता निधि बजट में नहीं है। सपा के डा. मान सिंह ने शिक्षा मित्रों के लिए समान कार्य-समान वेतन की मांग की। परिवारवाद पर सपा को घेरने पर सिंह ने मंत्री डा. संजय निषाद व अन्य के नाम लेते हुए कहा कि क्या यह परिवारवाद नहीं है?

जाति धर्म के नाम से प्रदेश का विकास नहीं होगा : दीपक सिंह
कांग्रेस के दीपक सिंह ने बजट पर कहा कि जाति धर्म के नाम से प्रदेश का विकास नहीं होगा। बजट को पुराने की फोटोकापी बताते हुए जनता को धोखा देने वाला बताया। काम से ज्यादा प्रचार पर खर्च किया जा रहा है। शिक्षक दल के सुरेश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि सरकार भले गुणगान करे लेकिन नई पेंशन योजना से नुकसान हो रहा है। कोरोना काल में लिए गए परीक्षा शुल्क से शिक्षकों के बकाए का भुगतान कराने को कहा। त्रिपाठी ने कहा कि सरकार बच्चों को वर्षभर के लिए मुफ्त कापियां भी दे। बोले, शिक्षकों से गर्मी की छुट्टियों में भी काम लिया जा रहा है। उनसे दान के जरिए भूसा जुटाने को कहा गया है। शिक्षकों को भी राज्यकर्मियों की तरह ईएल (अर्जित अवकाश) मिले।

गोरखपुर के भाजपा विधायक पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश

लखनऊ। अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक विपिन सिंह के खिलाफ मारपीट, धमकी और गाली देने का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। उनके पड़ोसी नर्वदेश्वर सिंह सोलंकी ने दो साल पहले हुई मारपीट की घटना में मुकदमा दर्ज करने के लिए अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में अर्जी दी थी। नर्वदेश्वर सिंह ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि पांच जनवरी 2020 को विधायक उनके घर के सामने से अपनी गाड़ी से जा रहे थे। नाली के स्लैब का निर्माण करा रहे मेरे चालक धीरू सिंह को विधायक ने पास बुलाया और उसे पीट दिया। उनके सरकारी गनर ने भी चालक को पीटा। घटना की सूचना कैंट थाना प्रभारी व एसएसपी को देने के बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। कोर्ट ने 24 मई 2022 को इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच करने का आदेश कैंट पुलिस को दिया है। प्रभारी निरीक्षक कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का कोई आदेश अभी नहीं मिला है। विधायक विपिन सिंह से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button