नूंह हिंसा: कांग्रेस विधायक मामन खान अभी 14 दिन और न्यायिक हिरासत में रहेंगे

नई दिल्ली। नूंह हिंसा मामले में गिरफ्तार हुए फिरोजपुर झिरका विधायक मामन खान इंजीनियर को बड़ा झटका लगा है। मामन खान को राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। करीब 20 मिनट तक दोनों पक्षों के वकीलों की बहस हुई। इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाया। नूंह सीजेएम जोगेंद्र सिंह की कोर्ट ने कांग्रेस विधायक मामन खान को 14 दिन की न्यायिक में भेजने का आदेश दिया। कोर्ट में तकरीबन 20 मिनट तक दोनों पक्षों के वकीलों की बहस हुई। इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाया।
नूंह हिंसा मामले में गिरफ्तार हुए फिरोजपुर झिरका विधायक मामन खान को दो दिन की पुलिस रिमांड पूरी होने पर रविवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां पुलिस ने उन्हें हिंसा से संबंधित 3 अन्य मामलों के दोषी बताते हुए फिर पांच दिन की रिमांड मांगी। कोर्ट ने मामलों की सुनवाई करते हुए मामन खान को 3 मामलों में जेल भेजने का आदेश जारी करते हुए मुकदमा नंबर 137 में फिर से दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।
इस दौरान एसआईटी और वकीलों की काफी बहस चली थी। इसके बाद एसआईटी ने कोर्ट से विधायक से अधिक पूछताछ के लिए पांच दिन की पुलिस रिमांड मांगी, लेकिन चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट जोगेंद्र सिंह की अदालत ने सुनवाई करते हुए दो दिन का रिमांड ही दी। इस दौरान कोर्ट परिसर के बाहर और अंदर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। शहर के अन्य चौक-चौराहों और नाकों पर पुलिस बल तैनात किया गया। सुबह सात बजे से ही पुलिस तैनात कर दी गई थी।
नूंह हिंसा की घटना में पुलिस द्वारा 60 एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें 330 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इसी प्रकार सोशल मीडिया पर भ्रामक व भडक़ाऊ प्रचार करने वालों के खिलाफ 11 एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया पर नूंह हिंसा से संबंधी प्रत्येक गतिविधि पर राज्य व जिला स्तर पर कड़ी निगरानी की जा रही है।

Related Articles

Back to top button