चुनाव बाद गोलीबारी में एक की मौत, रोहिणी आचार्य के दौरे के बाद उठा था विवाद

नई दिल्ली। सारण के भिखारी चौक स्थित बूथ के पास रोहिणी आचार्य के जाने के बाद उपजे विवाद के कारण मंगलवार सुबह गोलीबारी हुई। इसमें एक युवक की की मौत हो गई। वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद लोग आक्रोशित हो गए। लोगों ने हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इनका कहना है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने गोलीबारी की है। सोमवार को मतदान के बाद इन लोगों ने सारण लोकसभा क्षेत्र की लोकसभा प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के सामाने अभद्रता की थी। आज सुबह तीन लोगों को गोली मार दिया। इधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। भिखारी ठाकुर चौक पर पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।
मृतक नगर थाना क्षेत्र के बड़ा तेलपा निवासी नागेंद्र राय के 26 वर्षीय चंदन कुमार के रूप में हुई। वहीं घायलों में शंभू राय के 30 वर्षीय पुत्र गुडु राय और विदेशी राय के 40 वर्षीय पुत्र मनोज राय शामिल हैं। दोनों को सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच पटना रेफर दिया गया है। घायल मनोज के कमर में गोली लगी है जबकि गुड्डू राय के सिर में गोली मारी गई है। घटना की सूचना मिलने पर सदर अस्पताल में पूर्व मंत्री सह मढ़ौरा से राजद विधायक जितेंद्र राय पहुंचे। उन्होंने हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग की। वहीं घटनास्थल पर सारण के आयुक्त एन सरवणन और पुलिस उप महानिरीक्षक विकास वैभव सहित जिलाधिकारी अमन समीर और पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला पहुंचे। उन्होंने लोगों को हत्यारों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इसके बाद सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया। पुलिस हत्यारे की तलाश में छापेमारी कर रही है।
इस मामले को लेकर पूर्व मंत्री सह राजद विधायक जितेंद्र राय ने कहा कि सोमवार देर रात्रि को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा राजद प्रत्याशी डॉ रोहिणी आचार्य के सामने गाली गलौज और अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। उसके बावजूद भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा सुबह में भिखारी ठाकुर चौक पर चाय पीने आए युवकों के साथ हवाई फायरिंग करते हुए गोली मारी गई है। जिस दौरान एक युवक की मौत जबकि दो युवक बुरी तरह से जख्मी हो गए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button