बसपा की एक सोच समतामूलक समाज की स्थापना करना : आकाश

  • भाजपा से गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा से बसपा किसी तरह का गठबंधन नहीं करने जा रही है। इस तरह की संभावनाओं को बसपा प्रमुख के भतीजे और पार्टी के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने खारिज किया है। उन्होंने गुरुवार को ट्विटर पर पोस्ट कर कहा कि गठबंधन को लेकर बसपा का स्टैंड बिल्कुल साफ है। इसके साथ ही उन्होंने तीसरे विकल्प की बात कर नई चर्चा छेड़ दी है।
उन्होंने कहा है कि बसपा को तीसरे विकल्प के तौर पर आम जनता का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। आकाश की यह प्रतिक्रिया उन खबरों को लेकर आई है, जिनमें कहा जा रहा है कि सपा और आरएलडी का सफाया करने के लिए भाजपा बसपा के साथ गठबंधन कर सकती है। आकाश ने कहा है कि बहुजन समाज पार्टी कांशीराम के आदर्शों पर चलने वाली पार्टी है। इसकी एक ही सोच है, समतामूलक समाज की स्थापना करना।
मायावती के नेतृत्व में बसपा को तीसरे विकल्प के तौर पर जनता का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। इससे हताश हमारे विरोधी साम-दाम-दंड-भेद की नीति का इस्तेमाल कर भ्रामक खबरें फैला रहे हैं। हम सभी को इससे सावधान रहने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने मायावती का पुराना वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने गठबंधन से साफ इनकार किया है। वहीं कुछ खबरें शेयर की हैं, जिनमें भाजपा और बसपा गठबंधन की बात कही गई है।

तीसरा विकल्प बनेगी बसपा

भाजपा से गठबंधन को लेकर सफाई के साथ ही आकाश ने तीसरे विकल्प की बात छेडक़र नई चर्चाओं को हवा दे दी है। अब चर्चा यह है कि बसपा तीसरा विकल्प कैसे बनेगी? इसमें मायावती के गठबंधन को लेकर बदलते रुख पर भी चर्चा हो रही है। उन्होंने पहले किसी भी पार्टी से गठबंधन से इनकार किया। उसके बाद चार राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गठबंधन की संभावनाओं की बात कही। वहीं, हरियाणा और पंजाब में चुनाव पूर्व गठबंधन का रास्ता साफ रखा है। इधर, एआईएमआईएम और महान दल जैसे छोटे दलों से अंदरखाने चुनावी तालमेल की चर्चाएं भी हो रही हैं। इस तरह बसपा की कोशिश हो सकती है कि भाजपा और संयुक्त विपक्ष से अलग कुछ छोटे दलों से तालमेल करके अगर कुछ सीटें आ जाती हैं तो फिर चुनाव बाद संभावनाएं बन सकती हैं। अगर केंद्र में गठबंधन की सरकार बनती है तो फिर वह उसमें अपनी जगह बना सकती है। इससे मायावती के बैलेंस ऑफ पावर बनने के बयान को भी जोडक़र देखा जा रहा है।

Related Articles

Back to top button