विपक्ष सिर्फ लोकतंत्र का ढिंढोरा पीटता है, पश्चिम बंगाल में मार दिए गए निर्दोष: योगी

लखनऊ। लखनऊ में गुरुवार को सीएम योगी ने यूपीएससी और यूपीएसएसएससी में चयनित 510 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा। उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव में निर्दोष मारे गए। ये लोग लोकतंत्र का ढिंढोरा पीट रहे है। यूपी में किसी भी चुनाव में हिंसा नहीं हुई हैं। भर्ती से लेकर चयन प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी तरीके से हो रही है। किसी भी तरह का कोई भेदभाव नहीं हो रहा है। अब तक यूपी में 6 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है।
उन्होंने कहा कि आज सचिवालय प्रशासन के समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र मिल रहा है। आज प्रदेश में बदलाव दिखाई दे रहा है। कोई सोच नहीं सकता था कि बिजनौर और अंबेडकरनगर से कोई नियुक्ति होगी। कुछ कर गुजरने की तमन्ना होनी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी हमेशा कहते हैं कि चुनौतियों से घबराना कैसा, इसको सामना करने के लिए सामथ्र्य पैदा करना होगा। आज तक 6 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। साल 2021 से अब तक डेढ़ साल में 16 नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम हो चुका है।
सीएम ने कहा कि यूपी में पंचायत चुनाव, विधानसभा चुनाव और हाल ही में 17 नगर निगम में निकाय चुनाव में बिना हिंसा, बिना बूथ कैप्चरिंग के शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। 6 करोड़ मतदाताओं ने मतदान किया। लेकिन बंगाल में पंचायत चुनाव में मतदान के दिन हिंसा हुई। गणना के दिन भी हिंसा हुई। ये लोग लोकतंत्र का ढिंढोरा पीट रहे हैं।
उन्होंने कहा कि पिछले 6 साल से ईमानदारी से किए गए काम के चलते यूपी में बदलाव दिखाई दे रहा है। कोरोना काल में तीन बड़े चुनाव होने के बावजूद 55 हजार नियुक्ति पत्र दिए हैं। उन्होंने अभ्यर्थियों से कहा कि मै खुद अपेक्षा रखता हूं कि जिस ईमानदारी आपकी नियुक्ति हुई है। उसी ईमानदारी आप काम करेंगे। आज नियुक्ति पर कोई ऊंगली नहीं उठा सकता है। आरक्षण का लाभ हर तबके को मिल रहा है।
इस दौरान मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि यूपी पहले भ्रष्टाचार का अड्डा हुआ करता था। मगर, आज योग्यता के चलते लोगों के घर तक नौकरी पहुंच रही हैं। सीएम योगी ने यूपी में कानून व्यवस्था स्थापित करने का काम किया है। पीएम मोदी को पूरा देश बदलना है। मगर, सीएम को उत्तर प्रदेश बदलना है। देश की आजादी के बाद पैदा हुए हम लोग को कुछ करने का अवसर नहीं मिला। लेकिन आज प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश की सवा सौ करोड़ लोगों के बारे में बात करते हैं।
इस दौरान वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि आज 510 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिला। इनमें 199 समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी परिवहन विभाग के कनिष्ठ सहायक निर्वाचन विभाग 128 कन्या सहायक शामिल हैं। हर किसी को उसकी योग्यता के आधार पर ही नियुक्ति मिली है। उन्होंने अभ्यर्थियों से कहा कि जिस जिस व्यवहार की अपेक्षा आप लोगों से करते थे। उसी तरह से आप लोगों से करे। कभी किसी पीडि़त को परेशान न करिए, सही से व्यवहार करिए। यूपी सरकार पूरी पारदर्शिता के आधार पर चल रही है। उसी की आप लोगों से अपेक्षा है।

 

Related Articles

Back to top button