पीएम दलितों के अन्याय पर चूं तक नहीं करते: खरगे

बोले- पैर धोकर गुनाह छिपाते हैं शिवराज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सागर। मध्य प्रदेश में फिा एकबार दलित के साथ अत्याचार को मामला गरमा गया है। कांग्रेस ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मध्यप्रदेश के सागर में एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। गुंडों ने उसकी मां को भी नहीं बख्शा।
सागर में संत रविदास मंदिर बनवाने का ढोंग रचने वाले प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश में लगातार होते दलित व आदिवासी उत्पीडऩ एवं अन्याय पर चूं तक नहीं करते। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री केवल कैमरे के सामने वंचितों के पैर धोकर अपना गुनाह छुपाने की कोशिश करते हैं। खरगे ने आगे लिखा, भाजपा ने मध्यप्रदेश को दलित अत्याचार की प्रयोगशाला बना रखा है। भाजपा शासित मध्यप्रदेश में दलितों के खिलाफ अपराधों का रेट सबसे ज्यादा है, राष्ट्रीय औसत से भी तीन गुना है। मोदी जी, इस बार मध्यप्रदेश की जनता भाजपा के झांसे में नहीं आने वाली है। समाज के वंचित व शोषित वर्ग को तड़पाने-तरसाने का जवाब आपको कुछ महीने बाद मिल जाएगा, भाजपा की विदाई निश्चित है।

कमलनाथ ने कमेटी बनाई

कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के द्वारा बनाई गई जांच कमेटी गांव पहुंची थी। टीम ने मृतक युवक के परिजनों से बातचीत की और पूरी घटना की जानकारी ली। कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ ने बहुत ही दर्दनाक और गंभीर घटनाक्रम को लेकर तत्काल प्रभाव से कमेटी का गठन किया है। चौधरी ने कहा कि खुरई ही नहीं पूरा जिला शर्मसार हुआ है, मध्यप्रदेश शर्मसार हुआ है। मुख्यमंत्री और यहां से जो मंत्री हैं, उन्होंने आज तक चुप्पी नहीं तोड़ी है। मुख्यमंत्री कहते हैं कि हम बेटियों के मामा हैं। आज इस तरह से बेटी की लाज लूटने का काम हो रहा है और मामा चुप हैं। हम लोगों ने इस मामले को संवेदनशीलता से लिया है। यह रिपोर्ट हम लोग कमलनाथ को भेजेंगे।

संत रविदास के भक्तों पर हो रहा जुल्म : मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा कि मध्यप्रदेश के सागर में जहां अभी हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने संतगुरु रविदास जी का स्मारक बनाने की नींव बड़े तामझाम से रखी, उसी क्षेत्र में उनके भक्तों के साथ जुल्म-ज्यादती चरम सीमा पर है, जो भाजपा और उनकी सरकार के दोहरे चरित्र का जीता-जागता प्रमाण है। मायावती ने आगे कहा, खुरई विधानसभा क्षेत्र में मंत्री के गुर्गे दलित लडक़ी के साथ छेड़छाड़ के बाद राजीनामा न करने पर युवक की पीट-कर हत्या कर देते हैं। मां को निर्वस्त्र कर हाथ तोड़ देते हैं, बहन के साथ मारपीट कर घर को ढहा देते हैं। ऐसा भयानक दृश्य भाजपा के शासन में हो रहा है। मायावती ने आगे लिखा कि इस प्रकार की क्रूर जातिवादी घटनाओं की जितनी भी निंदा की जाए, वह कम है। मध्यप्रदेश सरकार में ऐसी और भी जघन्य घटनाएं लगातार होती रही हैं, किंतु न तो भाजपा और न ही उनकी सरकार इसकी रोकथाम के लिए गंभीर नजर आती है, यह अति दु:खद, निंदनीय और चिंतनीय है।

आपसी विवाद है जातिगत झगड़ा नहीं : भूपेन्द्र सिंह

खुरई से विधायक और मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। भूपेंद्र सिंह ने घटना को दुखद बताते हुए कहा कि घटना में शामिल लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की गई है। कार्रवाई की जा रही है। मंत्री ने मायावती, खरगे और कमलनाथ के ट्वीट पर कहा कि यह कोई जातिगत उत्पीडऩ नहीं है। कोई अत्याचार जैसी स्थिति नहीं थी। यह दो पक्षों का विवाद था। इसी विवाद में झगड़ा हुआ था और फिर यह घटना हुई। उन्होंने कांग्रेस समेत सवाल उठाने वाले नेता पर घटना पर राजनीति करने का आरोप लगाया। इस घटना से कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े होने को लेकर मंत्री ने कहा- क्या हुआ क्या नहीं यह तो जांच में साफ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ दो पक्षों का विवाद है। जो पहले से ही कोर्ट में चल रहा था।

 

Related Articles

Back to top button