भूपेश बघेल पर पीएम मोदी का बड़ा हमला, बोले- लूट के पैसे से कांग्रेस नेता अपना घर भर रहे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को राज्य की जनता को बताना चाहिए कि दुबई में बैठे घोटाले (महादेव सट्टेबाजी ऐप) के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध हैं। उन्होंने दुर्ग जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए देश की जनता से वादा किया कि कोविड-19 के दौरान शुरू की गई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच वर्ष के लिए बढ़ाया जाएगा। राज्य में 90 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव में सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा। प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ में पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापों को लेकर राज्य सरकार को घेरा।
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार आपको (छत्तीसगढ़ को) लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। इन्होंने तो महादेव (महादेव सट्टेबाजी ऐप को लेकर) के नाम को भी नहीं छोड़ा है। दो दिन पहले ही रायपुर में बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है। वहां रुपयों का बहुत बड़ा ढेर मिला है। लोग कह रहे हैं कि यह पैसा सट्टेबाजों का है, जुआ खेलने वालों का है, जो उन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों को, छत्तीसगढ़ के नौजवानों को लूट कर जमा किया था। लूट के इसी पैसे से कांग्रेस नेता अपना घर भर रहे हैं।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘यहां की कांग्रेस पार्टी को, यहां की सरकार को, यहां के मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि दुबई में बैठे इस घोटाले के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध हैं’। उन्होंने सवाल किया, ‘आखिर क्यों यह पैसा पकड़े जाने के बाद यहां के मुख्यमंत्री बौखला गए हैं। मैदान में उतर आए हैं’। ईडी के दल ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में दो दिन पहले छापे मार कर लगभग पांच करोड़ रुपये नगद बरामद किए थे।
ईडी ने शुक्रवार को दावा किया कि फोरेंसिक जांच और ‘कैश कूरियर’ द्वारा दिए गए बयान से ‘चौंकाने वाले आरोप’ सामने आए हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तकों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। यह जांच का विषय है। मोदी ने देश की जनता से वादा किया कि कोविड-19 के दौरान शुरू की गई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच वर्ष के लिए बढ़ाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button