कैश बरामदगी को लेकर पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज, 70 साल से उसकी डकैतियां प्रसिद्ध

नई दिल्ली। एक सप्ताह से अधिक की तलाशी के बाद कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के परिसरों पर छापेमारी समाप्त होने के बाद आयकर अधिकारी और सीआईएसएफ कर्मी मंगलवार को बलांगीर से चले गए। अधिकारियों ने कहा कि ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल में 30-34 परिसरों की तलाशी ली गई। हालांकि, रांची में छापेमारी जारी है। पांच दिवसीय गिनती समाप्त होने के बाद आयकर विभाग ने एक ही ऑपरेशन में किसी भी एजेंसी द्वारा देश में सबसे अधिक 351 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है। विभाग ने करीब तीन किलोग्राम सोने के आभूषण भी जब्त किये।
भाजपा पूरे मामले को लेकर कांग्रेस पर हमलावर है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे लेकर कांग्रेस पर तंज किया है। भाजपा द्वारा ट्वीट किए गए पोस्ट को शेयर करते हुए मोदी ने लिखा कि भारत में, ‘मनी हीस्ट’ कथा की जरूरत किसे है, जब आपके पास कांग्रेस पार्टी है, जिसकी डकैतियां 70 वर्षों से प्रसिद्ध हैं और गिनती में आने वाली हैं! इससे पहले भी मोदी ने इस मामले को लेकर एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें। जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।
वहीं, केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता किरण रीजीजू ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद), तृणमूल कांग्रेस और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) सहित कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के नेताओं के खिलाफ कथित घोटालों और भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों का जिक्र किया। रीजीजू ने कहा, ‘‘कांग्रेस और उसके मित्रों ने भ्रष्टाचार की ऐसी बीमारी फैला दी है जिसके खिलाफ न केवल सरकार को बल्कि देश के लोगों को भी आंदोलन शुरू करना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के ‘भ्रष्टाचार की दुकान’ को बंद किया जाना चाहिए और इसके लिए कड़ी कार्रवाई की जा रही है। भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई मोदी की गारंटी है। जांच एजेंसियों को (भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए) खुली छूट दी गई है। वे रुकने वाले नहीं हैं।’’

 

Related Articles

Back to top button