पीएम सिर्फ अपने मित्र का दे रहे साथ : राहुल

  • कहा-प्रधानमंत्री ने न तो मामले की जांच के आदेश दिये और न ही जवाब दिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो वक्तव्य दिया उसमें सच्चाई नहीं थी और वह उद्योगपति गौतम अडानी का बचाव कर रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी न जांच कराएंगे, न जवाब देंगे, बस अपने मित्र का साथ देंगे। कांग्रेस नेता ने संसद भवन में कहा कि भाषण में सच्चाई नहीं है।
अगर (अडानी) मित्र नहीं हैं तो यह कह देते कि जांच होगी। राहुल गांधी ने कहा, शेल कंपनियां और बेनामी संपत्तियां राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा विषय हैं। भारत के बुनियादी ढांचे से जुड़ा विषय हैं। ये बहुत बड़ा घपला है। इस बारे में प्रधानमंत्री ने कुछ नहीं कहा। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री उनका (अडानी) का बचाव कर रहे हैं। मैं समझता हूं। इसका कारण है। मोदी के भाषण के बाद राहुल ने संसद के बाहर कहा- उनके बयान से समझ आ गया है कि वे अडाणी को बचा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने एक जवाब नहीं दिया। मैने यही पूछा है कि अडाणीजी आपके साथ कितनी बार गए हैं। कितनी बार मिले हैं। दरअसल, राहुल ने एक दिन पहले ही अडाणी और प्रधानमंत्री मोदी के रिश्ते को लेकर संसद में सवाल पूछे थे। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि ध्यान भटकाओ, बदनाम करो, इनकार करो। यही प्रधानमंत्री की शैली है जो संसद में उनके तथाकथित जवाब में नजर आई। जयराम रमेश ने कहा कि अपने पसंददीदा कारोबारी अडानी और उनके घोटालों के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला।

पीएम मोदी बोले-यूपीए ने मौके मुसीबत में बदले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष की एकता और राहुल की भारत जोड़ो यात्रा पर भी तंज कसा। मोदी ने कहा- यूपीए के 10 साल में सबसे ज्यादा घोटाले हुए। 2004 से 2014 तक यूपीए ने हर मौके को मुसीबत में बदल दिया। पिछली शताब्दी में मैं भी जम्मू-कश्मीर में यात्रा लेकर गया था और लाल चौक में तिरंगा फहराने का संकल्प लेकर गया था।

Related Articles

Back to top button