अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस टीम पर हमला, पत्थरबाजी में कई लोग घायल

आगरा। ताजा खबर उत्तर प्रदेश के आगरा से है, जहाँ सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया। वहीं इस घटना में कई लोग घायल हो गए। दूसरी ओर उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा, वहीं घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है और पुलिस कैंप कर रही है। जानकारी के अनुसार यह घटना न्यू आगरा क्षेत्र के दयालबाग सत्संग पीठ की है, जहां सत्संगियों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा है और आज से पहले भी अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई की गई थी और आज भी पुलिस अतिक्रमण की कार्रवाई करने गई थी मगर जैसे ही पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची तभी सत्संगियों ने पुलिस टीम पर पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया।
वहीं इस दौरान कई अधिकारी घायल हो गए और कुछ पत्रकारों को भी चोट लगी, इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। वहीं इस घटना के बाद स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा है कि आगरा में स्थिति नियंत्रण में है, जहाँ कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और लोगों से मिलकर बात कर रहे हैं।
इसके साथ ही पूरे इलाके में पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है, उन्होंने बताया कि पुलिस टीम पर पथराव शरारती तत्वों ने किया था। वहीं हमले के बाद हल्का बल प्रयोग किया गया फायरिंग नहीं की गई है। बता दें कि इस घटना पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया और लिखा है राधास्वामी मत के माननेवाले सम्पूर्ण विश्व में अपने अध्यात्म, प्रेम, करूणा और सत्संग के लिए अनुकरणीय हैं।दयालबाग सदैव से आस्था, सौहार्द, सेवा और शिक्षा का प्रतीक रहा है, जहाँ दयालबाग की ज़मीन पर अब सत्ताधारी और पुलिस-प्रशासन मिलकर भाजपाई भू-माफिय़ों की स्वार्थ सिद्धि में लग गए हैं।

Related Articles

Back to top button