आला कमान कहे तो मुख्यमंत्री बनने को तैयार: प्रियांक खरगे

नई दिल्ली। कर्नाटक के आईटी मंत्री और कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खडग़े के बेटे प्रियांक खडग़े ने कहा है कि अगर पार्टी आलाकमान उनसे कहेगा तो वह राज्य में मुख्यमंत्री पद लेने के लिए सहमत होंगे। मुख्यमंत्री बनने को लेकर पूछे गए एक सवाल पर खडग़े ने शुक्रवार को पत्रकारों को जवाब देते हुए कहा, आलाकमान कहे, अगर वे मुझसे मुख्यमंत्री बनने के लिए कहेंगे तो मैं हां कहूंगा। खडग़े ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि हताश भाजपा नेताओं के एक वर्ग ने राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से 1,000 करोड़ रुपये की मांग की होगी।
खडग़े की टिप्पणी मांड्या के कांग्रेस विधायक रविकुमार गनीगा के उस आरोप के बाद आई है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा की एक टीम ने कांग्रेस के चार विधायकों से संपर्क किया था और उन्हें भाजपा में शामिल होने पर प्रत्येक को 50 करोड़ रुपये नकद और मंत्री पद की पेशकश की थी। इस बीच, कर्नाटक के वर्तमान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने गुरुवार को कहा कि वह पूरे पांच साल तक पद संभालेंगे। यह स्पष्टीकरण सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक वर्ग के भीतर इस सरकार के ढाई साल के कार्यकाल के बाद नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के मद्देनजर आया है।
यह स्पष्ट करने के लिए पूछे जाने पर कि क्या वह पूरे पांच साल तक सरकार का नेतृत्व करेंगे, उन्होंने कहा कि पांच साल तक हमारी सरकार रहेगी…मैं मुख्यमंत्री हूं, मैं बना रहूंगा। कांग्रेस द्वारा भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के बाद इस साल 20 मई को सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Related Articles

Back to top button