राहुल गांधी का भाजपा पर वार, देश को बांटने का काम कर रही बीजेपी

पटना। विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पटना पहुंचे। पटना एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दोनों नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद 10 से अधिक जगहों पर राहुल गांधी का स्वागत किया गया। बिहार प्रदेश कांग्रेस ने उनकी स्वागत में जगह-जगह मोहब्बत की दुकान लगाई थी। सदाकात आश्रम में भी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। कई कार्यकर्ताओं ने उन्हें देश का भावी प्रधानमंत्री बताते हुए नारेबाजी भी की। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमे लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लडऩा होगा। अगर हमलोग बिहार जीत गए तो देश जीत जाएंगे। राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा देश को तोडऩे का काम कर रही।
इसी के बाद मंच पर से कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने समर्थकों से पूछा कैसा है। उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस पार्टी का जो डीएनए है वह बिहारी है। आपने हमारी भारत जोड़ो यात्रा में बहुत मदद की, इससे लिए धन्यवाद। जहां भी गया, वहां बिहार के लोग मिले, वो हमारे साथ चले। यात्रा में आपने हमारी मदद की। क्यों कि, आप विचारधारा को मानते हो। राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान में विचारधारा की लड़ाई चल रही है। एक तरफ कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ की विचारधारा और दूसरी तरफ क्चछ्वक्क-क्रस्स् की ‘भारत तोड़ो’ की विचारधारा है। इसलिए आज हम बिहार आए हैं। देश की सारी विपक्षी पार्टियां एक साथ मिलकर भाजपा को हराने जा रही हैं।
राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा हिन्दुस्तान को तोडऩे का काम कर रही है। नफरफ और हिंसा फैलाने का काम कर रही है। कांग्रेस देश को जोडऩे का काम कर रही है। मोहब्बत बांटने का काम करती है। क्योंकि नफरत को नफरत से नहीं काटा जा सकता है। आपने देखा होगा कर्नाटक में भाजपा का क्या हश्र हुआ। भाजपा कह रही थी कि उनकी बहुत भारी जीत होगी। जैसे ही कांग्रेस पार्टी एक साथ खड़ी हो गई वैसे ही भाजपा वहां से गायब हो गई। कांग्रेस का मतलब है गरीबों के साथ मिलकर काम करना। भाजपा का मतलब है कि देश के केवल दो तीन लोगों के साथ काम करना। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहुल गांधी ने कहा कि आप हमारे बब्बर शेर हो। आप हमारे विचारधारा के लिए लड़ते हो। आपका ख्याल रखना हमारा कर्तव्य है।
सदाकत आश्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि सदाकत आश्रम देश के इतिहास में बहुत महत्व रखता है। इस कार्यालय से जो भी नेता निकला वह देश की आजादी के लिए लड़ा। हमें खुशी और गर्व है कि देश के प्रथम राष्ट्रपति बाबू राजेंद्र प्रसाद जी भी इसी कार्यालय से निकले। खरगे ने कहा कि हम सभी विपक्ष की पार्टियों को एक होना है और 2024 के चुनाव में मिलकर लडऩा है। इसी के तहत राहुल गांधी जी ने पहला कदम उठाया है। हमने सोचा है कि सभी पार्टियों के नेता से मिलकर बात करेंगे और आगे मिलकर कदम उठाएंगे। हमें लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए साथ मिलकर लडऩा होगा।

Related Articles

Back to top button