सारे मिथक तोड़ेगा यूपी चुनाव, वर्ष 2017 जैसे होंगे नतीजे : राजनाथ सिंह

सुभासपा के साथ नहीं होने से कोई नुकसान नहीं

लखनऊ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी। बोले कि मिथक भी टूटेगा कि लगातार यहां भाजपा की सरकार अब तक नहीं बनी। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल को अपने मुख्यमंत्रित्व काल से अच्छा मानते हैं। यह स्वीकार करते हैं कि बेसहारा पशुओं जैसे मामलों पर और बेहतर कार्ययोजना बननी चाहिए थी। उन्होंने कहा 2017 जैसा ही परिणाम भाजपा के पक्ष में आएगा। कोई मामूली अंतर हो सकता है लेकिन 300 सीट पार के लक्ष्य को हमारी पार्टी पूरा करेगी। पूर्वांचल में आखिरी चरण में बड़ी बढ़त मिलेगी। पांच साल तक मुख्यमंत्री के पद पर रहने का, नोएडा जाने-न जाने का और दोबारा सरकार लगातार नहीं बनने का मिथक टूटेगा। राजनाथ ने कहा योगी आदित्यनाथ के कड़े रुख के कारण गलत आचरण वाले लोग अब दहशत में जरूर हैं। किसी में अब यह हिम्मत नहीं है कि वे कानून को ठेंगा दिखाएं। यह अंत होने की शुरुआत है। ला एंड आर्डर को कंट्रोल करने के लिए उन्होंने जिस प्रकार की कार्रवाई की वह बहुत प्रभावी थी।

योगी ने यह तय किया कि माफिया के घर गिराए जाएं? बुलडोजर का मतलब आम आदमी के पक्ष में माफिया तंत्र को ध्वस्त करना है। बुलडोजर तो विकास कार्य का भी उपकरण है। विपक्ष के पास मुद्दे नहीं हैं? वे कन्फ्यूज कर रहे हैं। बुलडोजर चलवाने से कोई बुलडोजर बाबा नहीं हो जाता। पिछली सरकारों में ला एंड आर्डर की जो स्थिति खराब थी, मगर अब जनता ने कानून-व्यवस्था की स्थिति में बदलाव को महसूस किया है। राज्य के लोग भय मुक्त रहें, यह विकास के लिए भी जरूरी है। सुभासपा के साथ नहीं होने से कोई नुकसान नहीं हुआ। चूंकि उनके कोर वोटर ने हमारी सरकार का कामकाज देखा है और उस कम्युनिटी के लोगों ने बीजेपी का साथ छोड़ पसंद नहीं किया। थोड़ा-बहुत चला जाए लेकिन बहुमत हमारे साथ रहेगा। इस समुदाय के लोग भाजपा के साथ रहना पसंद करते हैं। पांच साल में हमारे सुशासन और विकास को इन वोटरों ने भी देखा है।

भाजपा सरकार में सही तरीके से हुआ योजनाओं का क्रियान्वयन

राजनाथ सिंह ने कहा योगी सरकार में पंचायत भवन, ब्लाक-तहसील के आफिस, गांव की गलियों तक सड़क, जिलों के स्कूलों की मरम्मत, रंग-रोगन, प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान योजना, गरीबों को मुफ्त राशन मतलब समाज कल्याण की योजनाओं का उत्तर प्रदेश में क्रियान्वयन बहुत ही ठीक तरीके से हुआ। कानून और व्यवस्था को लेकर योगी सरकार ने इतना जरूर किया है कि इसे कोई लाइटली (हल्के में) नहीं ले सकता है। अब यह संभव नहीं है। गलत करने वाला कोई होगा भी तो अब दहशत में है। प्रशासनिक और बड़ी आर्थिक चोट माफिया तंत्र पर पहुंचा है। नतीजा सामने है। माफियावाद के प्रतीक रहे लोग चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। सब सलाखों के पीछे हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव को जानकारी का अभाव है। अभी तो हाल में ही हमने ब्रह्मोस मिसाइल का शिलान्यास किया। निवेश लगातार हो रहा है। एमओयू तो कई हो चुके हैं। डेढ़ दो हजार करोड़ के निवेश का अनुबंध हो चुका है। रोजगार के नए अवसर के सृजन की संभावना के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है। युवाओं और महिलाओं के सबलीकरण के लिए अन्य विकल्प पर भी काम हो रहा है।

चुनाव ड्यूटी पर आए जवान ने खुद को गोली मारी

चंदौली। चकिया विधान सभा चुनाव ड्यूटी में आए केरल निवासी सीआरपीएफ आठवीं बटालियन के जवान विपिन (38) ने कल रात खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। वह सिकंदरपुर स्थित एसआरबीएस स्कूल में अन्य जवानों के साथ ठहरे हुए थे। प्रथम दृष्टया पुलिस घटना का कारण पारिवारिक तनाव मान रही है। हालाकि अन्य पहलुओं पर भी गहनता से जांच की जा रही है। सिकंदरपुर स्थित एसआरबीएस स्कूल में घटना होने के बाद अन्य साथियों में हड़कंप मच गया। बताया गया कि वह आठवीं बटालियन उड़ीसा में तैनात था। वहींं घटना के बाद एसपी सीआरपीएफ कमांडेंट सहित आला अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button