किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देंगे : राजनाथ सिंह

लखनऊ। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कुशीनगर में कहा कि लक्ष्मीजी हाथी पर बैठकर नहीं आएंगी। लक्ष्मीजी साइकिल पर भी नहीं आएंगी। लक्ष्मीजी हाथ हिलाते हुए भी नहीं आएंगी। वह सिर्फ कमल के फूल पर आएंगी। अबकी बार हमारी सरकारी बनेगी तो होली और दिवाली पर मुफ्त गैस सिलेंडर मिलेगा। रक्षा मंत्री रामकोला (सुरक्षित) विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी विनय प्रकाश गौड़ के लिए जनसभा को संबोधित करने आए थे। रामकोला कस्बे के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के मैदान में जनसमूह को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि योगीजी ने हर मोर्चे पर प्रभावी कार्यवाही की है। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगीजी की सराहना पूरे देश में हो रही है। सपा शासन में माफिया अधिकारियों का ट्रांसफर करा देते थे, जबकि योगी सरकार आने के बाद अधिकारियों की घिग्घी बंध गई है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था किसी राज्य के विकास की पहली व्यवस्था होती है। हमारे पीएम का संकल्प है कि देश के सभी जिला मुख्यालयों पर मेडिकल कॉलेज बनें।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कहा था कि जिस दिन बहुमत मिलेगा, उस दिन अनुच्छेद 370 हटा दूंगा। कश्मीर में अनुच्छेद 370 को 70 साल बाद खत्म कर दिया। भाजपा वर्ष 1984 से कह रही थी कि राममंदिर बनाएंगे और आज राममंदिर बना दिया। रक्षा मंत्री ने कहा कि दुनिया के किसी देश में ऐसी योजना लागू नहीं हुई है, जो हमारे प्रधानमंत्री ने लागू की है। हम 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहे हैं। देश के सभी घरों को नल और जल पहुंचेगा। आयुष्मान कार्ड जैसी योजना पूरी दुनिया में कहीं नहीं है। आप सभी से अपील है कि आपका समर्थन भाजपा को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा राहुल ने कहा कि भारत के ज्यादा सैनिक मारे गए, चीन के चार सैनिक मारे गए, लेकिन मैंने कभी खुलासा नहीं किया।

विश्व के बड़े खुफिया रिपोर्टर ने खुलासा किया कि चीन के 35 से 40 सैनिक मारे गए। उरी और पुलवामा पर पाकिस्तान ने हमला किया। गृह मंत्री होने के नाते मैंने मृत जवानों को कंधा दिया। उसका दर्द आज भी सालता है। हमारे जवानों ने एयरस्ट्राइक करके पाकिस्तान के आतंकियों का सफाया किया। हेमें जिसने आंख दिखाने का प्रयास किया, उसके हम बाउंड्री के इस पार और उस पर भी जाकर मारेंगे। रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि बाबा आए तो उन्होंने बुलडोजर चलाकर सबको ठीक कर दिया। हम किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देंगे। भाजपा की सरकार बनी तो ट्रिपल इंजन की सरकार बनेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button