यूपी में होने वाला है बड़ा खेला! RSS-भाजपा की मीटिंग में ये दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

उत्तर-प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी तेज है। यूपी की राजधानी लखनऊ में 20 से लेकर 21 जुलाई के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और भाजपा की संयुक्त बैठक होने जा रही है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क:

उत्तर-प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी तेज है। यूपी की राजधानी लखनऊ में 20 से लेकर 21 जुलाई के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और भाजपा की संयुक्त बैठक होने जा रही है। इस बैठक में RSS के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार के नेतृत्व में आयोजित होगी। इस दौरान सरकार से लेकर संगठन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। आपकी जानकारी के बता दें कि पिछले कुछ दिनों से यूपी की राजनीति में बड़े बदलाव आने की खबरों से अटकलों का बाजार गरमाया हुआ है। लखनऊ में आयोजित होने वाली इस बैठक में 5 अहम नेताओं को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। इन 5 नेताओं में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह के नाम शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि मीटिंग में सरकार तथा संगठन में समन्वय और यूपी के जमीनी हालत को लेकर चर्चा हो सकती है। यह मीटिंग ऐसे समय में हो रही है जब यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी होने हैं। यह आशंका जताई जा रही है कि इस बैठक में उपचुनाव को लेकर भी बात हो सकती है। संगठन में नाराजगी के बीच मीटिंग को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ऐसे में इस मीटिंग की महत्ता को देखते हुए CM योगी से लेकर केशव प्रसाद मौर्य और भूपेंद्र चौधरी तक इसकी तैयारी में लगे हुए हैं। इस कारण केशव मौर्य का प्रयागराज का दौरा टल गया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से यूपी की राजनीति गरमाई हुई है।
  • यूपी में बीजेपी की सीटें कम होने के बाद से ही पार्टी के नेता लगातार बयानबाजी कर रहे हैं।
  • इसको लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव बीजेपी पर आए दिन कटाक्ष कर रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button