प्राण प्रतिष्ठा में संत, बिजनेसमैन व सेलिब्रिटी हुए शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या। अयोध्या के भव्य राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की शुभ घड़ी में भारत के हर क्षेत्र के दिग्गज लोग पहुंचे। इस अविस्मरणीय पल का साक्षी बनने के लिए देश भर से राजनीति, खेल, विज्ञान और आध्यात्म सहित हर विधा से जुड़े लोगों को आमंत्रित थे। इस दौरान देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी ने कहा कि आज भगवान राम आए हैं। 22 जनवरी को पूरे देश में राम दीपावली है। इस दौरान प्रसिद्ध गायक सोनू निगम, अनुराधा पौडवाल, शंकर महादेवन ने अयोध्या में राम भजन प्रस्तुत किया।
गौतम अडानी समेत देश के बड़े उद्योगपति, फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन रजनीकांत भी मौजूद रहे। इसमें दिग्गज बिजनेसमैन, बॉलीवुड और साउथ के कई सेलिब्रिटीज और संत पहुंचे। साउथ के स्टार चिरंजीवी-रामचरण शामिल हुए। बाबा रामदेव बागेश्वर धाम के कथावाचक पं. धीरेंद्र शास्त्री के साथ दिखे। वहीं, कटरीना कैफ और पति विक्की कौशल, आलिया भट्ट-रणबीर कपूर भी मौजूद रहे।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं आए आडवाणी

राम मंदिर आंदोलन का एक बड़ा चेहरा रहे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी 22 जनवरी को नए राम मंदिर में रामलीला की प्राण प्रतिष्ठा के सामानों में शामिल नहीं होंगे। प्राण प्रतिष्ठा से कुछ घंटे पहले ही 96 वर्षीय लाल कृष्ण आडवाणी ने अपना अयोध्या दौरा रद्द कर दिया है। लालकृष्ण आडवाणी खराब मौसम के कारण अयोध्या नहीं जा रही है। अयोध्या जाने का फैसला रद्द करने के लिए उनकी सेहत को ध्यान में रखा गया है। लाल कृष्ण आडवाणी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए आरएसएस के पदाधिकारी कृष्ण गोपाल, राम लाल और आलोक कुमार ने निमंत्रण दिया था।

आडवाणी ने कहा था कि उनका सौभाग्य है कि ऐसे भाव प्रसंग पर वह प्रत्यक्ष उपस्थिति दर्ज करा सकेंगे। राम मंदिर सिर्फ पूजा या आराध्य का मंदिर ही नहीं है बल्कि यह देश की पवित्रता और देश की मर्यादा की स्थापना होने का क्षण है।

Related Articles

Back to top button