निशानेबाजों ने लगाया ’स्वर्णिम निशाना‘

भारत को छठे दिन शूटिंग में मिले दो स्वर्ण और दो रजत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हांगझोऊ। एशियाई खेलों का शुक्रवार (29 सितंबर) को छठा दिन है। भारत को छठे दिन शूटिंग में चार पदक मिले हैं। टेनिस में एक रजत हासिल हुआ। इससे पदकों की कुल संख्या अब 30 हो गई है। इससे पहले खेलों के पांचवें दिन तक भारत छह स्वर्ण, आठ रजत और 11 कांस्य के साथ पांचवें पायदान पर रहा था। अब भारत के आठ स्वर्ण, 11 रजत, 11 कांस्य हो गए।
भारतीय महिला बैडमिंटन टीम क्वार्टर फाइनल में हार गई। उसे थाईलैंड ने 3-0 से हराया। अश्मिता चालिहा के तीसरे मैच में बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ हार के साथ ही टीम इंडिया बाहर हो गई। शूटिंग में भारत को आज दो पदक और मिले। महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में पलक ने स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया। वहीं, ईशा सिंह ने रजत पदक पर कब्जा किया। पाकिस्तान की किश्माला तलत को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। पलक ने 242.1 और ईशान ने 239.7 का स्कोर किया। वहीं, किश्माला ने 218.2 का स्कोर किया। ईशा का यह प्रतियोगिता में चौथा पदक है। तैराकी में पुरुषों की 200 मीटर बैकस्ट्रोक हीट में अद्वैत 2:03.01 सेकंड का समय लेकर कुल मिलाकर सातवें स्थान पर रहे। वह शाम 5:26 बजे होने वाले फाइनल में पहुंच गए हैं। थाईलैंड के खिलाफ महिला टीम इवेंट में पीवी सिंधु को हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें पोर्नपावी चोचुवोंग ने तीन गेम तक चले मुकाबले में हरा दिया। सिंधु यह मैच 21-14, 15-21, 14-21 से हार गईं। भारत अब थाईलैंड के खिलाफ मैच में 0-1 से पीछे हो गया है। शूटिंग में ऐश्वर्य प्रताप सिंह, स्वप्निल और अखिल की तिकड़ी ने कमाल कर दिया। तीनों ने मिलकर 50 मीटर राइफल 3 पॉजिशन पुरुष टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया। तीनों मिलकर 1769 का स्कोर किया। चीन के लिंशू, हाओ और जिया मिंग की जोड़ी को रजत पदक मिला। वहीं, कोरिया के खिलाडय़िों ने कांस्य पदक अपने नाम किया।

रामकुमार और साकेत को रजत पदक

टेनिस के पुरुष युगल स्पर्धा में भारत को एक रजत पदक मिला है। साकेत माइनेनी और रामकुमार रामनाथन की जोड़ी फाइनल में हार गई। दोनों को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। साकेत और रामकुमार को चीनी ताइपे के जेसन और यू-हसिउ ने मिलकर सीधे सेटों में हरा दिया।

Related Articles

Back to top button