क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहने से जीते sidhrathnath

  • बुलडोजर ने माफिया अतीक का राजनीतिक प्रभाव ढहाया

प्रयागराज। यूपी में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने माफिया का खात्मा मुख्य मुद्दा रखा। पूरा चुनाव विकास, कानून व्यवस्था और माफिया की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाने पर केंद्रित रहा। विपक्ष ने भी इसे लेकर अपने तरीके से हमला बोला। इसका नतीजा रहा कि इलाहाबाद पश्चिम विधानसभा सीट पर सिद्धार्थनाथ सिंह दोबारा जीतने में सफल रहे। यह सीट माफिया अतीक अहमद के प्रभाव की मानी जाती है लेकिन इस चुनाव में बुलडोजर माफिया की राजनीति पर भी चल गया। अतीक के परिवार ने इस चुनाव में पूरी तरह खुद को अलग रखा। माना जा रहा है कि जो भय कभी यहां माफिया का होता था वह अब समाप्त हो चुका है। पिछले पांच साल में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह लगातार इलाहाबाद पश्चिम विधानसभा में सक्रिय रहे। अलग अलग गांवों में जाकर लोगों के साथ बैठक करने से लेकर उनकी समस्याओं को सुनने तक के सकारात्मक नतीजे आए। इसके अतिरिक्त क्षेत्र में बड़ी परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी गई।

तमाम स्वयं सहायता समूहों का गठन कर महिलाओं को रोजगार से जोड़ने का प्रयास भी रंग लाया। खास बात यह कि क्षेत्र में 60 हजार से अधिक मुस्लिम, 80 हजार दलित, 40 हजार पाल, इतने ही पटेल मतदाता हैं। इनका धु्रवीकरण कराने में भी भाजपा सफल रही। जबकि इलाहाबाद पश्चिम विधानसभा कभी अतीक का गढ़ मानी जाती थी। यहां से लगातार पांच बार विधायक बनने में सफल रहे। बताया जा रहा कि सपा के शासन में माफिया अतीक ने शहर के कई हिस्सों में जमीनों पर कब्जे किए। बहुत से निर्माण कार्य भी कराए। योगी सरकार ने शिकंजा कसा। तमाम संपत्तियों को कब्जे से मुक्त कराया। अवैध निर्माण कर भी बुलडोजर चलाया। इनमें स्थानीय विधायक सिद्धार्थनाथ सिंह ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यह सभी चीजें चुनाव नतीजों को प्रभावित करने में कारगर साबित हुईं।

मोदी-योगी गुंडों की तरह, मैं भी बनूंगी गुंडी : अर्चना गौतम

लखनऊ। हस्तिनापुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना गौतम ने फेसबुक लाइव पर आकर कई विवादित बयान दिए हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा के लोग कहते थे कि ये लड़की कैसे दरोगा या अन्य से काम कराएगी। अर्चना ने कहा कि अब वह भी गुंडी बनेंगी, जिससे विधानसभा में रहकर लोगों के काम करा सकें। अर्चना गौतम ने फेसबुक पर लाइव आकर कहा मुझे विधानसभा के लोग कहते थे कि ये लड़की कैसे दरोगा या अन्य से काम कराएगी। अब मैं भी गुंडी बनूंगी, जिससे विधानसभा में रह रहे लोगों के काम करा सकूं, जैसे अन्य सांसद, मोदी-योगी भी गुंडों की तरह काम करते है। अर्चना ने कहा कि वह अब भगवान राम को नही मानेंगी। वह सिर्फ बम-बम बोलकर आगे बढ़ेगी। भगवान राम को मानने के लिए भाजपा आगे है। भगवान राम तो सबके हैं लेकिन भाजपा इन्हें सिर्फ अपना मान रही है। अर्चना ने जनता के कई सवालों का फेसबुक पर जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि वह अभी राजनीति में नर्सरी कक्षा में हैं। अब धीरे-धीरे आगे बढ़ेंगी। इसके अलावा जिन अध्यापकों को साथ लेकर वह राजनीति में आगे बढ़ी, वह फेल हैं। अब वह नए अध्यापकों को साथ लेकर आगे बढ़ेंगी। वही, भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इनकी सत्ता की असलियत पांच वर्ष नही दो वर्ष में ही पता चल जाएगी। शपथ लेते ही पेट्रोल, गैस और सरसों के तेल के दाम बढ़ने वाले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button