सपा को लगा बड़ा झटका, चार बार के सांसद रवि वर्मा ने छोड़ी साइकिल की सवारी

लखनऊ। देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा है। चार बार के सांसद और सपा के दिग्गज नेता रवि प्रकाश वर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के पास भेज दिया है। अखिलेश यादव को भेजे गए पत्र में उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में पार्टी की आंतरिक स्थितियों के कारण मैं कार्य करने में असमर्थ हूं। इसलिए मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है।
रवि प्रकाश वर्मा के इस्तीफे को समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। अब रवि प्रकाश वर्मा के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें हैं।
जानकारों के मुताबिक वे 6 नवंबर को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। कांग्रेस की ओर से उन्हें अगले लोकसभा चुनाव के दौरान चुनावी अखाड़े में उतारा जा सकता है। रवि प्रकाश वर्मा के परिवार की लखीमपुर खीरी में मजबूत पकड़ मानी जाती रही है। उनके माता-पिता भी इस लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। अब माना जा रहा है कि रवि प्रकाश वर्मा की बेटी पूर्वी वर्मा भी सपा से इस्तीफा दे सकती हैं।
सूत्रों का कहना है कि रवि प्रकाश वर्मा ने लखीमपुर खीरी सीट से टिकट कटने की आशंका से सपा से किनारा कर लिया है। सपा की ओर से इस लोकसभा सीट पर किसी दूसरे नेता को प्राथमिकता दी जा रही है जिसे लेकर रवि प्रकाश वर्मा नाराज थे।

Related Articles

Back to top button