राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह की याचिका कोर्ट ने की खारिज, लखनऊ में दर्ज है मुकदमा

प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने शनिवार को प्रदेश के पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैजा की पत्नी भानवी सिंह की याचिका खारिज कर दी। भानवी सिंह की बहन साध्वी ने भानवी और एक न्यूज चैनल से जुड़े कई लोगों पर हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी। इस मामले में अपने खिलाफ संभावित कार्रवाई को लेकर स्टे लेने के लिए भानवी सिंह ने लखनऊ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसको शनिवार को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। साध्वी सिंह ने भानवी और अन्य लोगों पर आरोप लगाया था कि 28 अगस्त 2023 की शाम को चैनल पर उनके जीजा राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के तलाक को लेकर एक विशेष प्रोग्राम प्रसारित हुआ था।
इस प्रसारण में साध्वी और रघुराज प्रताप के बीच संबंधों को लेकर आपत्तिजनक बातें कही गयी थीं। साध्वी सिंह की तहरीर के आधार लखनऊ में हजरतगंज थाना पुलिस ने भानवी सिंह और अन्य तीन लोगों पर स्नढ्ढक्र दर्ज की थी। थाने में दर्ज तहरीर के अनुसार, साध्वी की बहन भानवी सिंह और उनके बीच पैतृक जमीन को लेकर कानूनी विवाद चला आ रहा है।
इस सिलसिले में भानवी सिंह ने अपनी मां के साथ मिलकर उनके साथ कई बार मारपीट की थी। कई बार तो पुलिस भी बुलानी पड़ी थी। अब भानवी सिंह उनको बदनाम करने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही हैं।

 

Related Articles

Back to top button