एक्स-रे, एमआरआई तक आई सपा और कांग्रेस की लड़ाई, अखिलेश यादव ने फिर साधा कांग्रेस पर निशाना

लखनऊ। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर यूपी में सियासत जोरों पर है। ऐसे में सपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। ऐसे में आज अखिलेश यादव ने भाजपा और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला।
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में चुनावी प्रचार प्रसार तीन दिनों में थम जाएगा। ऐसे में सपा प्रमुख ने एमपी के कटनी जिले के बहोरीबंद इलाके में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर भी तंज कसा और कहा कि पार्टी द्वारा जाति जनगणना की मांग एक चमत्कार है।
जाति जनगणना को लेकर कांग्रेस को घेरते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि आधार कार्ड तंत्र की उपलब्धता के कारण जाति जनगणना तीन महीने में पूरी की जा सकती है. कांग्रेस वह पार्टी है जिसने आज़ादी के बाद जातीय जनगणना नहीं कराईज्आज क्यों जातीय गणना कराना चाहते हैं? इसलिए वो पिछड़े, दलित, आदिवासी की तरफ़ देख रहे हैं।
इसके साथ ही राहुल गांधी के उस बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘जाति जनगणना एक एक्सरे की तरह होगी जिसमें देश के अलग-अलग समुदायों का विवरण देगी’। पर भी कटाक्ष करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जब एमआरआई (मैग्नेटिक रेजोनेंस इमेजिंग) और सीटी (कंप्यूटेड टोमोग्राफी) स्कैन जैसी नई तकनीक उपलब्ध है तो एक्स-रे क्यों? वहीं इंडिया गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि,’ इंडिया गठबंधन को आगे देखा जाएगा’।

Related Articles

Back to top button