लालू यादव के जीवन पर बनने जा रही फिल्म, प्रकाश झा का होगा प्रोडक्शन

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के कद्दावर नेता लालू प्रसाद यादव सबसे लोकप्रिय भारतीय राजनेताओं में से एक हैं। बिहार और झारखंड की राजनीति में प्रमुख रूप से सक्रिय रहने के बावजूद, उन्होंने अपने पूरे राजनीतिक करियर के दौरान राष्ट्रीय स्तर पर भी सुर्खियां बटोरीं। अब एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उनके जीवन पर आधारित एक फिल्म बन रही है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लालू के जीवन पर आधारित एक फिल्म ”वास्तव में बन रही है और इस पर पिछले 5-6 महीनों से काम चल रहा है।
जानकारी के मुताबिक स्क्रिप्ट के अधिकार यादव के परिवार से ले लिए गए हैं और यह प्रकाश झा का प्रोडक्शन है जो इस परियोजना को आगे बढ़ाएगा। साथ ही, यादव के बेटे तेजस्वी प्रसाद इसका वित्तपोषण कर रहे हैं और काम शुरू करने के लिए पैसा पहले ही दिया जा चुका है। आगामी बायोपिक की सामग्री के बारे में बात करते हुए, सूत्र ने साझा किया कि अभी कुछ भी बताना जल्दबाजी होगी लेकिन फिल्म राजनेता के जीवन के कम ज्ञात पहलुओं को बताएगी और उनकी यात्रा और उपलब्धियों की व्यापक समझ प्रदान करेगी। स्क्रिप्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है और जल्द ही इसके लिए कास्टिंग भी शुरू हो जाएगी।
चल रही चर्चाओं के मुताबिक, इसमें हिंदी बेल्ट के कलाकार होंगे। यह पहली बार नहीं है कि लालू प्रसाद यादव की बायोपिक की खबरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। इससे पहले, की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि राजनेता के जीवन पर एक बायोपिक जिसका शीर्षक लालटेन है, फरवरी 2020 में रिलीज होने वाली है। यह भी बताया गया कि भोजपुरी अभिनेता यश कुमार फिल्म में मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे। प्रकाश झा को गंगाजल, अपहरण और राजनीति समेत कई अन्य सामाजिक-राजनीतिक फिल्मों के लिए जाना जाता है।

 

Related Articles

Back to top button