गायकवाड़ पर भारी पड़ी मैक्सवेल के रनों की दहाड़

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। विशाल स्कोर बनाने के बाद भी भारत को हार का सामना करना पढ़ा। इसके पीछे भारत की खराब फील्डिंग और खराब गेंदबाजी रही। हालांकि, मैच आखिर तक करवट बदल सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भारत की हार का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट आखिरी ओवर्स रहे। जब स्लो ओवर रेट की वजह से केवल चार फील्डर ही बाउंड्री पर मौजूद थे।
गौरतलब हो कि गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में ग्लेन मैक्सवेल की शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में वापसी की है। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन मैक्सवेल भारत की जीत के बीच में आ गए। पांच मैचों की सीरीज फिलहाल 2-1 पर खड़ी है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेेबाजी का न्योता दिया था। भारत की बल्लेबाजी शानदार रही। ऋ तुराज गायकवाड़ (123) ने तिलका वर्मा (31) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए नाबाद 141 रन की साझेदारी कर भारत को बड़े टोटल तक पहुंचाया। कप्तान सूर्यकुमार ने 39 रन की पारी खेली। बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर 5 विकेट खोकर 225 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 104 रन की पारी खेली। पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने एक जीत के साथ वापसी की है।

स्लो ओवर रेट से भारत को लगा झटका

भारत को आखिरी ओवर में स्लो ओवर रेट का खामियाजा भुगतना पड़ा। धीमे ओवर रेट की वजह से आखिर में केवल चार फील्डिर ही 30 यार्ड सर्कल के बाहर थे। इसका फायदा ऑस्ट्रेलिया के बल्लेेबाजों को मिला। आखिरी ओवर में भारत को 21 रन बचाने थे, जो कि नहीं हो सका।

Related Articles

Back to top button