गठबंधन में कोई टूट नहीं: अखिलेश

  • सामाजिक न्याय यात्रा को दिखाई हरी झंडी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बने गठबंधन इंडिया में टूट को लेकर लगाए जा रहे कयासों का खंडन करते हुए कहा कि गठबंधन की बात पहले होती रही है। अभी भी हुई है आगे भी होती रहेगी। मध्य प्रदेश में हमने अपने कार्यकर्ताओं के दम पर चुनाव लड़ा है और हमें उम्मीद है कि परिणाम हमारे पक्ष में आएंगे। अखिलेश यादव गुरुवार को सपा कार्यालय में सामाजिक न्याय यात्रा के शुभारंभ के मौके पर मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि ये यात्रा जनता को जागरुक करने के लिए है।
यह यात्रा लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यात्रा का समापन 25 नवंबर को बिजनौर में होगा। हम सरकार से जातीय जनगणना की मांग करते हैं। पूरे देश में होनी चाहिए जिससे कि पता चल सके और समाज की कौन सी जातियां हैं जिन्हें विकास का लाभ नहीं मिल सका है।
वहीं सपा प्रमुख ने कहा कि समाजवादी पार्टी, सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी के साथ रहेगी, दोनों दलों का साथ अल्पकालिक नहीं बल्कि दीर्घकालिक होगा। हम हर स्तर पर महेंद्र राजभर और सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी का आगे बढक़र सम्मान करेंगे। महेंद्र राजभर जी की सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी नई जरूर है लेकिन महेंद्र राजभर जी दमदार नेता है और अपने कार्यकर्ताओं के लिए जोखिम उठाने वाले नेता हैं। हम सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी के मुद्दों और लड़ाई से पूरी तरह सहमत हैं। हम सभी मिलकर आने वाले दिनों में संघर्ष के माध्यम से सभी वर्ग के पिछाड़े गए लोगों की बेहतरी के लिए कार्य करेंगे। वह गन्ना संस्थान में सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी द्वारा आयोजित प्रदेश पदाधिकारी सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

और तेज करेगी कांग्रेस पदयात्रा और आंदोलन

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाई गई। तय किया गया कि बूथ की सक्रियता बढ़ाई जाएगी। जनहित के मुद्दों को लेकर आंदोलन चलाया जााएगा। इसके लिए जल्द ही पदयात्रा निकाली जाएगी। बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने गठबंधन का फैसला शीर्ष नेतृत्व पर छोडऩे और तात्कालिक तौर पर सपा से समान दूरी बनाकर चलने की सलाह दी। ताकि जो लोग कांग्रेस में आ रहे हैं, वे असहज न हों। प्रदेश मुख्यालय में जुटे जिला व शहर अध्यक्षों एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं ने फीडबैक दिया। सभी ने जातीय जनगणना और आरक्षण के मुद्दे को निरंतर धार देने पर जोर दिया। प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं की सलाह मानते हुए जिला एवं प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैठक में हिस्सा ले रहे युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक के सुझाव से पार्टी 2024 में प्रदेश में बदलाव करेगी। जल्द ही भाजपा की जनविरोधी नीतियों और तानाशाही रवैये के खिलाफ संघर्ष शुरू किया जाएगा। बैठक में महासचिव दिनेश सिंह, प्रमोद पांडेय, अंशू अवस्थी, हरीश बाजपेई व अब्दुल मन्नान समेत कई नेता शामिल हुए। राष्टï्रीय सचिव तौकीर आलम ने कहा हर नेता घर-घर पहुंचकर कांग्रेस की नीतियों और कांग्रेस सरकारों के कामों को बताए। जनता को कांग्रेस से ही उम्मीद है। क्योंकि प्रदेश का प्रत्येक वर्ग परेशान है।

Related Articles

Back to top button