उत्तराखंड की सियासी बाजी जीतने के लिए बीजेपी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी ने कमान संभाल ली है

To win the political battle of Uttarakhand, PM Narendra Modi has taken command from the BJP side.

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

 उत्तराखंड । उत्तराखंड की सियासी बाजी जीतने और सत्ता परिवर्तन की परंपरा को तोड़ने के लिए बीजेपी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी ने कमान संभाल ली है। एक महीने में दूसरी बार वह उत्तराखंड के दौरे पर गुरुवार को पहुंच रहे हैं जबकि तीन महीने में यह उनका चौथा दौरा है। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी हल्द्वानी से 17,500 करोड़ रुपये की 23 परियोजनाओं की सौगात देकर कुमाऊ और गढ़वाल के सियासी समीकरण को साधने की रणनीति मानी जा रही है।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चैलेंज बना हुआ है, क्योंकि यहां हर पांच साल पर सत्ता बदल जाती है। ऐसे में बीजेपी के लिए उत्तराखंड की परंपरा को तोड़ने के लिए पार्टी ने राज्य में अपने दो मुख्यमंत्री बदल दिए हैं और सत्ता की कमान फिलहाल पुष्कर धामी के हाथों में है। इसके बाद भी उत्तराखंड में भाजपा को चुनावी वैतरणी पार करने के लिए मोदी मैजिक की दरकरार है।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी के पक्ष में वातावरण बनाने के लिए बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सहारा है. मोदी विकास की सौगात नवाजने के लिए गुरुवार को हल्द्वानी में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान मोदी 17,500 करोड़ रुपये की 23 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके तहत सड़क चौड़ीकरण परियोजनाओं, एक पिथौरागढ़ में पनबिजली परियोजना और नैनीताल में सीवरेज नेटवर्क में सुधार से जुड़ी परियोजनाएं शामिल हैं। गढ़वाल, कुमाऊं और तराई क्षेत्रों में सड़क से संपर्क को मजबूती मिलेगी।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में भले ही पुष्कर धामी सीएम हैं, लेकिन बीजेपी सामूहिक नेतृत्व और पीएम नरेंद्र मोदी के सहारे चुनाव मैदान में हैं। बीजेपी पीएम के चेहरे के साथ उनके नेतृत्व में पिछले पांच साल में राज्य में कराए गए निर्माण कार्य और भावी योजनाओं को आगे कर चुनाव लड़ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button