सत्संगियों का उपद्रव: मुंह में राम बगल में छूरी

आगरा में अतिक्रमण हटाने गए पुलिस प्रशासन पर किया हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
आगरा। प्रदेश के आगरा में सत्संगियों का जो रूप देखने को मिला, वो काफी हैरान करने वाला है। सत्संगियों का ये रूप देखकर ये कहावत चरितार्थ होती है कि ‘मुंह में राम, बगल में छूरी’.. क्योंकि जिस तरह से इन सत्संगियों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी की और हमला किया, वो कोई भी सत्संगी तो नहीं ही कर सकता।
दरअसल, आगरा में राधास्वामी सत्संग सभा दयालबाग के अवैध कब्जा कर बनाए गेट को रविवार की शाम तीसरी पुलिस प्रशासन हटाने पहुंचा। लेकिन जब तीसरी बार पुलिस प्रशासन पहुंचा तो टीम पर सत्संगियों ने हमला बोल दिया। पुलिस को चारों ओर से घेरकर पथराव किया, जिसमें 12 पुलिसकर्मियों समेत 40 लोग घायल हो गए। जिसके चलते सत्संगियों की इस रणनीति और उपद्रव के आगे पुलिस बल भी नाकाम हो गया। क्योंकि सत्संगियों द्वारा 15 मिनट में 3 बार पुलिसकर्मियों पर पथराव हुआ। कील लगे डंडे तक मारे गए। एसओ जगदीशपुरा जितेंद्र कुमार सहित 10 पुलिस वाले घायल हुए। अधूरी तैयारी ने अफसरों को पीछे हटने के लिए मजबूर कर दिया।
दरअसल, पहले पुलिस प्रशासन शनिवार को कब्जा हटाने पहुंची थी। लेकिन शनिवार को कब्जा हटाने के बाद रात में दुबारा गेट बना लिए गए थे, तारबंदी कर दी गई थी। रविवार को पुलिस, प्रशासन की टीम पहुंची लेकिन तैयारी अधूरी थी। भगवान टॉकीज पर रास्ता रोक दिया गया था।

Related Articles

Back to top button