महाराष्ट्र की राजनीति में ट्विस्ट, संजय राउत ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा ट्विस्ट सामने आया है... देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा ट्विस्ट सामने आया है… जहां शिवसेना नेता ने सीएम शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे के श्रीकांत फाउंडेशन पर बड़ा आरोप लगाते हुए वित्तीय लेनदेन की जांच करने की मांग की है… बता दें कि शिवसेना नेता संजय राउत ने पीएम मोदी को खत लिखकर श्रीकांत शिंदे फाउंडेशन के संदिग्ध वित्तीय लेनदेन की जांच की मांग की है…. आपको बता दें कि श्रीकांत शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे हैं…. और ठाणे के नितिन सतपुते ने ठाणे चैरिटी कमिश्नर से शिकायत की है कि एक सार्वजनिक चैरिटी ट्रस्ट श्रीकांत शिंदे फाउंडेशन के वित्तीय मामलों की गहन जांच करे….

संजय राउत ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

जिसको लेकर संजय राउत ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि श्रीकांत शिंदे फाउंडेशन के जरिए जरूरतमंदों को नकद मदद की जाती है…. और कई भव्य मनोरंजन कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं… जिनकी लागत करोड़ों में होती है…. वहीं हाल ही में ‘चंदा दो धंधा’ लो का मामला देश में काफी सुर्खियों में रहा है…. यह गंभीर है और संजय राउत ने पत्र में मांग की है कि तुरंत मामला दर्ज किया जाए…. और लगभग पांच सौ से छः सौ करोड़ के की जांच तुरंत ईडी, सीबीआई को सौंपी जाए… और अपराधियों को गिरफ्तार किया जाए…..

पीएम मोदी भ्रष्टाचार को 10 वर्षों से खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं-राउत

संजय राउत ने लिखा, “पिछले 10 वर्षों से आप देश में भ्रष्टाचार और काले धन के लेन-देन को खत्म करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं. यही आश्वासन आपने 2024 के लोकसभा चुनाव में भी जनता को दिया था. उस संदर्भ में, मैं आपके ध्यान में महाराष्ट्र में एक व्यवसाय ला रहा हूं जो काले धन को सफेद करता है और सामाजिक कार्यों के नाम पर आपराधिक गतिविधियों के माध्यम से प्राप्त धन को सफेद धन में परिवर्तित करता है.”

ठाणे चैरिटी कमिश्नर के पास शिकायत दर्ज कराकर जांच की मांग

आपको बता दें कि संजय राउत ने पत्र में लिखा है कि श्रीकांत शिंदे फाउंडेशन के सामाजिक कार्यों को लेकर इस समय काफी राजनीतिक हलचल है….. एक जाने-माने वकील, नितिन सातपुते ने, ठाणे चैरिटी कमिश्नर के पास एक शिकायत दर्ज कर फाउंडेशन के वित्तीय लेनदेन की गहन जांच का अनुरोध किया है….. हालांकि, शिकायत दर्ज होने के एक महीने बीत जाने के बाद भी, ठाणे चैरिटी कमिश्नर ने इसे स्वीकार तक नहीं किया है…. जिसको देखते हुए ऐसा प्रतीत होता है कि चैरिटी कमिश्नर पर राजनीतिक दबाव के कारण वे सूचना के अधिकार कानून के तहत भी जानकारी देने को तैयार नहीं हैं….

महाराष्ट्र में सेवा का लंबा इतिहास रहा

वहीं महाराष्ट्र में समाज सेवा का एक लंबा इतिहास रहा है…. जिसको लकेर कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने संस्थागत प्रयास किये हैं…. यहां तक कि कई बार अपना बलिदान भी दिया है…. इसलिए, यदि श्रीकांत शिंदे फाउंडेशन वास्तव में सामाजिक, सांस्कृतिक कार्य कर रहा है….. तो इस पर आपत्ति करने का कोई कारण नहीं है…. वहीं फाउंडेशन कई शैक्षिक, चिकित्सा, सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक पहल करने का दावा करता है…. जो सभी बड़े पैमाने पर हैं…. हालांकि यह काम सराहनीय है…. लेकिन इन भव्य उपक्रमों पर खर्च किए गए सैकड़ों करोड़ रुपये के स्रोत की जांच की जानी चाहिए…. वे परोपकारी कौन हैं जिन्होंने इस उद्देश्य के लिए सैकड़ों करोड़ रुपये का दान दिया…. नागरिक यह जानने के पात्र हैं…..

बीजेपी नेता किरीट सोमैया का राउत पर पलटवार

आपको बता दें कि संजय राउत के पीएम मोदी को लिखे गए पत्र को लेकर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने संजय़ राउत पर पलटवार करते हुए कहा कि संजय राउत जी भ्रष्टाचार के मुद्दे को घुमाने का प्रयास कर रहे हैं… और वह और उनके निकटवर्ती स्वयं भ्रष्टाचार में लिप्त हैं…. और उनकी बेटी के खाते में खिचड़ी घोटाले के लाखों रुपये आये हैं…. वहीं उनके भाई और उनके पार्टनर के खाते में भी करोड़ों रुपये आये हैं…. इसका हिसाब उन्हे देना होगा…. वहीं संजय राउत ने वाइन घोटाला किया है…. दिल्ली में घोटाला हुआ और केजरीवाल जी अंदर हैं…. अब संजय राउत जी को लग रहा है की मेरा क्या होगा….

श्रीकांत शिंगें ने आरोप पर दी सफाई

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे और कल्याण से लोकसभा सांसद श्रीकांत शिंदे ने श्रीकांत शिंदे फाउंडेशन में कथित घोटाले को उजागर करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत के पत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त की… श्रीकांत शिंदे ने संजय राउत पर निशाना साधते हुए कहा कि पत्राचार घोटाले के आरोपी जो लोग पत्राचार घोटाले में जेल गए हैं…. वे अब दूसरों को पत्र लिख रहे हैं…. इसके बाद उन्होंने कहा कि पत्र से पता चलता है कि उनका विश्वास पीएम मोदी में बढ़ गया है…. वहीं उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को संजय राउत के द्वारा लिखा गया पत्र हास्यापद है… और क्या कुछ कहा आप भी सुनिए….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button