सनातन धर्म को लेकर फिर बोले उदयनिधि स्टालिन, करुणानिधि का पोता और स्टालिन का बेटा हूं, नहीं मांगूंगा माफी

नई दिल्ली। डीएमके नेता और तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी भाजपा पर सनातन धर्म पर उनकी टिप्पणी को तोड़-मरोडक़र पेश करने का आरोप लगाया है। करूर जिले में एक युवा कैडर बैठक में बोलते हुए, उदयनिधि स्टालिन ने अपने पहले के बयान के कारण हुए हंगामे का जवाब दिया। उन्होंने सनातन धर्म की तुलना मच्छरों, डेंगू, मलेरिया, बुखार और कोरोना से की थी और इसके उन्मूलन का आह्वान किया था।
मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधान मंत्री मोदी पर अपने भाषण को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाते हुए, उदयनिधि स्टालिन ने कहा, उन्होंने कहा कि मैंने नरसंहार का आह्वान किया है, लेकिन उन्होंने ऐसी बातें कही जो मैंने नहीं कही हैं। मैंने एक सम्मेलन में भाग लिया और तीन मिनट तक बोला। मैंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के सभी के साथ समान व्यवहार किया जाना चाहिए; यदि ऐसा नहीं है तो भेदभाव ख़त्म किया जाना चाहिए लेकिन उन्होंने इसे तोड़-मरोड़ कर पेश किया है, बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया है और पूरे भारत में मेरे बारे में बात करने को मजबूर कर दिया है।
भारी विरोध का सामना करने पर डीएमके नेता ने कहा कि किसी बाबा ने 5-10 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की थी। फिलहाल मामला कोर्ट में चल रहा है और मुझे कोर्ट पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि मुझसे अपनी टिप्पणी के लिए माफ़ी माँगने को कहा गया, लेकिन मैंने कहा कि मैं माफ़ी नहीं माँग सकता। मैंने कहा कि मैं स्टालिन का बेटा, कलैग्नार का पोता हूं और मैं केवल उनकी विचारधारा का समर्थन कर रहा था। सितंबर में, उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म के उन्मूलन का आह्वान किया, जैसा कि उन्होंने कहा, यह सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ था। उनकी टिप्पणी की सत्तारूढ़ भाजपा ने तीखी आलोचना की, पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि स्टालिन का बयान यहूदियों के बारे में हिटलर के विचारों के समान था। मद्रास उच्च न्यायालय ने भी उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी के लिए उन्हें कड़ी फटकार लगाई और मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहने के लिए पुलिस की आलोचना की। हाई कोर्ट ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को विभाजनकारी विचारों को बढ़ावा देने या किसी विचारधारा को खत्म करने का अधिकार नहीं है।

Related Articles

Back to top button