कबाड़ में मिला था ग्रेनेड, तोड़ते समय हुआ धमाका और दहल गया मेरठ

मेरठ। मेरठ में रहने वाले एक कबाड़ी की दुकान पर भयानक विस्फोट हुआ है. इस धमाके की आवाज से करीब दो किमी के दायरे में रहने वालों के कान सुन्न हो गए. वहीं पूरा मेरठ दहल उठा. धमका इतना तेज था कि पास में रखे 50 किलो के एक वाट के चिथड़े उड़ गए. वहीं आसपास के घरों की दीवारें चटक गईं. धमाके की सूचना मिलते ही आनन फानन में फोरेंसिक टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची और मिलिट्री इंटेलिजेंस को सूचित किया गया. यह सभी टीमें पूरे मामले की जांच कर रही हैं.
पुलिस को आशंका है कि यह धमाका ग्रेनेड फटने की वजह से हुआ है. मेरठ के एसपी देहात कमलेश बहादुर के मुताबिक यह धमाका ग्रेनेड से हो सकता है. संभव है कि यह मिलिट्री उपकरण हो. इसलिए मिलिट्री इंटेलिजेंस भी मामले की जांच कर रही है. मामला मेरठ के गंगानगर थाना क्षेत्र में अमहेड़ा गांव का है. एसपी देहात के मुताबिक यहां तौफीक नामक कबाड़ी की दुकान है. बुधवार की सुबह 10 बजे वह अपनी दुकान में कबाड़ में मिले सामानों को ठोक पीट रहा था. इसी दौरान यह धमाका हुआ, जिसमें तौफीक की मौके पर मौत हो गई.
घटना के वक्त दुकान के बाहर एक रिटायर्ड फौजी रामेंद्र बैठकर अखबार पढ़ रहे थे. इस धमाके में उन्हें भी चोटें आई हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं आसपास के कई मकानों की दीवारों में दरारें आ गई और खिड़कियों में लगे शीशे टूट गए हैं.बताया जा रहा है कि यह धमाका आर्मी के एनुमेशन की वजह से हो सकता है. जानकारों की माने तो इस तरह का विस्फोटक समान आर्मी के पास होता है.
चूंकि यह एरिया आर्मी क्षेत्र के पास है. इसलिए आशंका है कि यहीं से उठाकर यह विस्फोटक किसी ने कबाड़ी को बेची होगी. पुलिस चैनल पर धमाके की सूचना से लखनऊ तक हडक़ंप मच गया. आनन फानन में पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची, आर्मी की इंटेलिजेंस और फील्ड यूनिट ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है. मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह साजवान ने बताया है कि अलग अलग टीमें छानबीन कर रही हैं. जल्द ही धमाके की वजह सामने आ जाएगी.

 

Related Articles

Back to top button