प्रियंका के नेतृत्व में यूपी में बदलाव की बयार : भूपेश बघेल

लखनऊ। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में एक तूफान उठा है, जो जाति-धर्म की राजनीति को उड़ा ले जाएगा। ‘लड़की हूं-लड़ सकती हूंÓ का नारा गली-गली गूंज रहा है। आधी आबादी प्रियंका के नेतृत्व में यूपी की राजनीतिक संस्कृति बदलने की शपथ ले रही है। बघेल राजधानी में कई दलों के नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के अवसर पर विचार रख रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी असली देशभक्त कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जिस तरह से दूसरी पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं, वह बताता है कि अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार बनाएगी।

कांग्रेस विधायक सोहेल अंसारी ने कानपुर के नेताओं और कार्यकर्ताओं का कांग्रेस में स्वागत करते हुए कहा कि आज देश और प्रदेश बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना हम सबकी जिम्मेदारी है। कांग्रेस में शामिल होने वालों में कानपुर नगर निगम में समाजवादी पार्टी पार्षद दल के नेता हाजी सुहैल अहमद, पार्षद और प्रसपा की युवा शाखा के नगर अध्यक्ष राशिद महमूद उर्फ  शिब्बू अंसारी, समाजवादी पार्टी के पूर्व पार्षद महेंद्र प्रताप सिंह, आबिद अली और राकेश साहू प्रमुख रहे।

गुजरात के दो नेता बेच रहे देश की संपत्ति

बछरावां (रायबरेली) में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सेंहगों में सरदार वल्लभ भाई पटेल महाविद्यालय में सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया। यहां हुई जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास के मामले में पिछड़ गया है, क्योंकि 32 सालों से कांग्रेस की सरकार नहीं है। प्रदेश में किसान और नौजवान को उसका हक नहीं मिल पा रहा है। प्रदेश की महिलाओं, बेटियों के साथ जुल्म हो रहा है। गुजरात के रहने वाले महात्मा गांधी और सरदार पटेल ने देश को न सिर्फ आजादी दिलाई, बल्कि विकास कराया। आज गुजरात के दो नेता पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह देश की संपत्ति को बेचने का काम कर रहे हैं।

हाथों को मजबूत करें

भूपेश बघेल ने कहा कि धान बेचने पर छत्तीसगढ़ सरकार किसानों को 2500 रुपये का भुगतान कर रही है, जबकि यूपी में किसानों को कम दाम मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो कहती है, वह करती है। राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान किया था। सरकार बनने पर सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया गया। लखनऊ और दिल्ली की गद्दी पर बैठे लोग किसानों का शोषण कर रहे हैं। प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में संघर्ष कर रही हैं। आप प्रियंका के साथ जुड़े और उनके हाथों को मजबूत करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button