विश्वकप: श्रीलंका ने अंग्रेजों की राह में डाले रोड़े

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए वल्र्ड कप मुकाबले में श्रीलंका ने गत चैंपियन टीम इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया है। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.2 ओवर में 156 रन पर आउट हो गई। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 25.4 ओवर में दो विकेट पर 160 रन बनाकर जीत दर्ज की।
वहीं श्रीलंका की ओर से ओपनर पथुम निसांका ने 77 रन की शानदार पारी खेली। इसके अलावा, सदीरा समरविक्रमा ने 65 रनों की बड़ी पारी खेली। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली ने श्रीलंका के दोनों विकेट झटके। श्रीलंका के कप्तान कुशल मैंडिस 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
वहीं इंग्लैंड की तरफ से बेहद साधारण प्रदर्शन देखने को मिला। सलामी जोड़ी बेयरस्टो (30) और मलान (28) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। मलान के आउट होते ही तीसरे नंबर के बल्लेबाज जो रूट भी जल्दी ही आउट हो गए। इसके बाद बेयरस्टो भी पवेलियन लौट गए। फिर तो टीम की विकेटों की झड़ी लग गई। हालांकि दूसरे छोर से बेन स्टोक्स टिक रहे लेकिन वो भी अकेले क्या कर पाते। इस दौरान उन्होंने 45 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से लाहिरू कुमारा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। जिस कारण उन्हें मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जबकि मैथ्यूज और रजिथा को दो-दो विकेट की सफलता मिली। इसके अलावा महीश तीक्षणा को 1 विकेट मिला। इसके साथ ही इंग्लैंड की 5 मैचों में ये चौथी हार है। इंग्लैंड के लिए अब सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल या असंभव जैसा है। इस हार के साथ ही इंग्लिश टीम प्वाइंट्स टेबल में नीचे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। जबकि श्रीलंका टीम को इस जीत से फायदा हुआ है। अब वे 5वें नंबर पर आ गए हैं।

टी-20 श्रृंखला में टीम के प्रभारी हो सकते हैं लक्ष्मण

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की टी20 अंतरराष्टï्रीय श्रृंखला के दौरान भारतीय टीम के प्रभारी हो सकते हैं। यह श्रृंखला विश्व कप समाप्त होने के एक सप्ताह के भीतर शुरू होगी। विश्व कप के साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का अनुबंध भी खत्म हो जाएगा और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पास विकल्प होगा कि वह इस पूर्व भारतीय कप्तान से पुन: आवेदन का आग्रह करे क्योंकि बीसीसीआई को नियमों के अनुसार इस पद के लिए पुन: आवेदन मंगवाने होंगे। यह देखना रोचक होगा कि 51 वर्षीय द्रविड राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में बरकरार रहना चाहते हैं या नहीं क्योंकि इसके तहत काफी यात्रा करनी होती है और लगातार दबाव रहता है। संभावना है कि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों को कोचिंग दे चुके द्रविड़ इस टी20 लीग में वापसी कर सकते हैं जिसमें अब 10 टीम खेलती हैं।

Related Articles

Back to top button