डीजीपी मुकुल गोयल मेरठ में, कप्तानों संग कर रहे मंथन

  • स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को लेकर दिए टिप्स

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल आज सुबह 10 बजे मेरठ पहुंचे। पुलिस लाइन पहुंचते ही डीजीपी ने सलामी ली। पुलिस लाइन में पहले से आठ जनपदों के एसएसपी मीटिंग के लिए तैयार थे। डीजीपी ने पुलिस लाइन में सभी आठ जनपदों के कप्तानों के साथ अपराध की समीक्षा शुरू कर दी। मेरठ के कप्तान से अपराध के बारे में डीजीपी ने पूछताछ की और संबंधित रिपोर्ट मांगी। पुलिस लाइन में डीजीपी के साथ मीटिंग में सभी आठ जनपदों के कप्तान और आईजी थे, एडीजी भी मौजूद हैं। कप्तानों संग डीजीपी का मंथन जारी है। पुलिस लाइन में जोन के मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, बुलंदशहर, बागपत, गाजियाबाद और हापुड़ के कप्तान मौजूद है। डीजीपी ने स्वतंत्रता दिवस पर शहर की सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारियों व आईपीएस अफसरों को टिप्स भी दिए। पुलिस अधिकारियों से मीटिंग के बाद मेरठ के अन्य क्षेत्रों का निरीक्षण भी करेंगे। साथ ही अधिकारियों को निर्देशित भी करेंगे। बता दें कि इससे एक दिन पहले शहर की पुलिस ने जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया था। रेलवे स्टेशन से लेकर रेस्तरां होटल व बस स्टैंड की निगरानी की गई। अभी भी पुलिस बल तैनात की कई है। संदिग्ध चीजों की जांच व पहचान की जा रही है। कड़ी निगरानी के लिए सीसीटीवी लगाई गई है। गौरतलब दें कि सपा शासनकाल में एडीजी (कानून व्यवस्था) रहते हुए मुकुल गोयल मेरठ आए थे। वह मेरठ के कप्तान भी रह चुके हैं, इसलिए मेरठ के काफी लोगों से उनका जुड़ाव है। मेरठ में उनकी रिश्तेदारी भी है। माना जा रहा है कि डीजीपी कुछ लोगों के घर भी जा सकते हैं।

भाजपाइयों के कुर्ते पर दाग नहीं इसलिए सफेद हैं: स्वतंत्र देव सिंह

  • प्रयागराज में यूपी के बीजेपी अध्यक्ष ने विपक्ष पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। प्रयागराज में यूपी के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के कुर्ते पर कोई दाग नहीं है, यही वजह है कि वह सफेद हैं। हमारे नेतृत्व ने हम सबको भ्रष्टाचार मुक्त शासन की प्रेरणा दी है। हम सब की जिम्मेदारी है कि इस परंपरा को बनाए रखें और साफ सुथरी छवि के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि हमारा कर्तव्य है कि आज जनमानस की परेशानियों को खत्म करने के लिए प्रयास करें। हमारी पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता राष्टï्र निर्माण में लगा हुआ है। हमारी सरकारों ने गरीबों वंचितों की परवाह की। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने अंत्योदय के सिद्धांत पर कार्य किया। पात्र गरीबों को आवास, शौचालय, राशन, गैस सिलेंडर दिए। गुंडा माफिया मुक्त प्रदेश बनाने का संकल्प पूरा किया। माफिया की अवैध हवेली पर बुलडोजर चलवाया। हमारी पार्टी में कभी कुर्सी के लिए रार नहीं हुई। इसकी वजह यह कि हम सब एक हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने प्रत्येक जिले के पदाधिकारियों के साथ अलग अलग बैठक की। उनके कार्यों को भी जाना। उनकी कार्य योजनाओं को जानकर सराहा भी। कहा कि कोरोना काल में प्रत्येक कार्यकर्ता ने अच्छा कार्य किया। जबकि दूसरे दलों के लोग घरों में दुबके रहे। कोरोना काल की विभीषिका के दौरान विपक्ष के नेता भाजपा को कोसने में लगे रहे जबकि भाजपा के नेता और कार्यकर्ता तन, मन, धन से परेशान लोगों की मदद में जुटे रहे।

योगी के नेतृत्व में दोबारा जीतेंगे यूपी

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मिशन 2022 मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में पूरा होगा। हम सब 300 से अधिक सीटें जीत कर आएंगे। इसके लिए प्रत्येक कार्यकर्ता को सक्रिय होना पड़ेगा। हम सब चुनाव लड़कर पिछले चुनावो से ज्यादा सीटें लाकर उत्तम और समृद्धि विकास का प्रदेश बनाने का कार्य करेंगे।

एसीएस होमगार्ड पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, जांच की मांग

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर तथा डॉ. नूतन ठाकुर ने होमगार्ड विभाग, उत्तर प्रदेश के एसीएस अनिल कुमार पर भारी भ्रष्टाचार की शिकायत की जांच की मांग की है। सीएम योगी सहित अन्य को भेजी शिकायत में उन्होंने कहा कि उन्हें प्राप्त एक गुमनाम शिकायत के अनुसार एसीएस अनिल कुमार ने होमगार्ड विभाग में एक दागी अफसर को सतर्कता अधिकारी बनाया है। इसी प्रकार नोएडा फर्जी ड्यूटी कांड में आरोपी राम नारायण चौरसिया तथा गिरिराज सिंह एवं अवैध संपत्ति की जांच सहित अन्य गंभीर आरोपों के आरोपी एपी सिंह तथा गिरीश कटियार को जांच प्रचलित होने के बाद भी नियमों के खिलाफ पदोन्नत करते हुए उन्हें मलाईदार तैनाती दी। केएच मिश्रा, चन्द्र मोहन मिश्रा तथा दिलीप यादव को बिना विकल्प दिए ही नियम के विपरीत अच्छी तैनाती दी गयी। अनिवार्य सेवानिवृति के लिए संस्तुति किए गए रणजीत सिंह को तथ्यों को छिपा कर नियमों को दरकिनार कर पदोन्नति व अच्छी तैनाती दी गयी। एसीएस अनिल कुमार ने शासन द्वारा सम्बद्धता पर रोक लगाने के बाद भी इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर, हवालदार, बाबू, चपरासी, कुक, कहार आदि लगभग 1000 कर्मचारियों को अवैध ढंग से सम्बद्ध कर रखा है, जिसके लिए मनमानी वसूली होती है।

गोमतीनगर में नगर निगम का सफाई अभियान

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। नगर निगम लखनऊ द्वारा शुरू किए गए वृहद सफाई अभियान के तहत आज गोमती नगर के विवेक खंड 3 एवं विवेक खंड 4 में सफाई अभियान प्रात: काल जन कल्याण समिति विवेक खंड 3 एवं जन कल्याण समिति विवेक खंड 4 की देखरेख में चलाया गया। गोमतीनगर जन कल्याण महासमिति के सेक्रेटरी आलोक मिश्रा, खंड प्रभारी केके पांडे, विवेक खंड 4 के सहायक सचिव राकेश चतुर्वेदी, सचिव मनोज उपाध्याय, घनश्याम पांडे सेक्रेटरी विवेक खंड 3, आर डीचौबे प्रेसिडेंट, परमहंस जन कल्याण समिति सहित तमाम सदस्य सफाई अभियान की मॉनिटरिंग कर रहे थे। गोमती नगर जनकल्याण महा समिति के जनरल सेक्रेटरी डॉ राघवेंद्र शुक्ला ने नगर निगम के जोनल अधिकारी सुजीत श्रीवास्तव, सफाई इंचार्ज संचिता मिश्रा अन्य को धन्यवाद कहा है। यह जानकारी आर एल पाण्डेय ने दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button