अपनी विफलताओं पर पर्दा डालने में जुटी भाजपा सरकार: अखिलेश

नए-नए नामों से जनता को बहकाने की कर रही कोशिश
महिलाओं का उत्पीडऩ चरम पर, विपक्ष को दबाने का हो रहा प्रयास
प्राधिकरण का गठन कर तानाशाही करने पर उतारू सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार जनहित में कोई काम नहीं करना चाहती है किन्तु काम के बहाने नए-नए नामों की चर्चा कर जनता को बहकाने में उसका कोई जवाब नहीं है। अपनी असफलताओं पर पर्दा डालने की ऐसी ही साजिशें रचते उसने साढ़े तीन साल पूरे कर लिए हैं लेकिन झूठ ज्यादा दिन टिकता नहीं है। जनता सच्चाई जानती है। 2022 में जनता भाजपा को उसकी सही जमीन दिखाने में चूक नहीं करेगी।
उन्होंने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार के कार्यकाल में बच्चियों एवं महिलाओं को सबसे ज्यादा दुश्वारियां उठानी पड़ी हैं। हत्या, अपहरण, बलात्कार की घटनाओं से पूरा प्रदेश थर्रा उठा है। महिलाओं एवं बच्चियों की जिंदगी हर क्षण खतरे में रहती है। मुख्यमंत्री को उनकी सुरक्षा की कभी चिंता नहीं हुई। अब चलाचली की बेला में महिलाओं एवं बच्चियों की सुरक्षा के नाम पर महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन बनाने की घोषणा की है। जब भाजपा सत्ता में आई थी तो आते ही एंटी रोमियों स्क्वाड की घोषणा हुई थी। इस स्क्वाड ने महिलाओं का उत्पीडऩ रोकने में कोई भूमिका नहीं निभाई उल्टे उन्हें अपमानित करने का काम खूब हुआ। काफी समय से इसका कोई अतापता नहीं चला। इस स्क्वाड की जगह अब नये संगठन बनाकर जनता को गुमराह करने का काम भाजपा सरकार करने जा रही है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने 1090 वूमेन पावर लाइन की व्यवस्था महिलाओं से छेड़छाड़ की शिकायतों की रोकथाम के लिए की थी। उसकी कार्यप्रणाली काफी प्रभावशाली रही थी। उसको निष्प्रभावी बनाकर भाजपा सरकार ने महिला शक्ति को कमजोर करने का काम किया है। भाजपा सरकार ने हिंसा में सम्पत्ति के नुकसान की वसूली के लिए प्राधिकरण के गठन को मंजूरी दे दी है। इसका फैसला अंतिम होगा और किसी न्यायालय में उसके खिलाफ अपील नहीं की जा सकेगी। यह व्यवस्था एक तरह से अपातकाल जैसी होगी जब न दलील न अपील न वकील की मान्यता होगी। इस प्राधिकरण के गठन से सरकार तानाशाही वाले सभी अधिकार हथियाना चाह रही है। दंगा क्षेत्र में हिंसा की रिपोर्ट भी सरकार के इशारे पर दर्ज होगी और बतौर सजा कथित दंगाई से वसूली भी मनमाने तरीके से की जाएगी। प्रदेश सरकार मनमाने तरीके से विपक्ष को मौन कराने की हरचंद कोशिश में लगी है।

महिला के साथ दुष्कर्म, गांव में तनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बुलंदशहर। बुलंदशहर जिले के ककोड़ थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला के साथ उसी के गांव के एक युवक ने तमंचे के बल पर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। घटना के बाद गांव में तनावपूर्ण स्थिति बन गई है।
जिले के ककोड़ थाना क्षेत्र के गांव निवासी महिला मंगलवार की सुबह चार बजे अपने घर की ओर जा रही थी। इस बीच रास्ते में मिले गांव के ही एक युवक ने महिला के सिर पर तमंचा तान दिया और गोली मारने की धमकी देकर उसे जंगल में ले गया। यहां आरोपी ने महिला के साथ दुष्कर्म किया और जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया। पीडि़त महिला किसी प्रकार घर पहुंची और अपने परिजनों को घटना की सूचना दी। परिजन महिला को लेकर थाने पहुंचे और पुलिस से कार्रवाई की मांग की। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर महिला को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा है, जबकि आरोपी की तलाश में गांव में दबिश दी है। घटना के बाद गांव में तनावपूर्ण स्थिति बन गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button