अफगानिस्तान को लेकर प्रधानमंत्री ने की मीटिंग, जाना हाल

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में तालिबान का शासन। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में फंसे लोगों को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। अफगानिस्तान को लेकर सीसीएस की बैठक प्रधानमंत्री आवास पर चल रही है। पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में अफगानिस्तान के हालात पर चर्चा हो रही है. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मौजूद हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने अफगानिस्तान में फंसे लोगों को लेकर अपडेट लिया है।
सीसीएस की बैठक में अफगानिस्तान के हालात और वहां फंसे भारतीयों को कैसे बचाया जाए, इस पर भी बातचीत हो रही है। इसको लेकर प्रधानमंत्री ने एक अहम बैठक की है। अफगानिस्तान के हालात को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी लगातार अधिकारियों के संपर्क में हैं. पूरे प्रकरण पर उनकी नजर है। इसके साथ ही उन्होंने काबुल में फंसे भारतीयों का अपडेट लिया है।
इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि काबुल से लौटे लोगों के लिए खाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने काबुल से एयरलिफ्ट की जानकारी ली और काबुल से उड़ान भरने के बारे में भी अपडेट लिया। बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता यही है कि अफगानिस्तान में फंसे सभी भारतीय लोग सकुशल भारत लौट जाएं।
सूत्रों के अनुसार अफगानिस्तान के काबुल हवाईअड्डे पर भारी भीड़ होने के कारण भारत ने काबुल से भारतीयों को वापस लाने के लिए ताजिकिस्तान के अयनी एयर बेस पर अपना सी-17 तैनात किया है। इसलिए भारतीय विमान अयानी एयर बेस पर स्टैंडबाय पर थे और काबुल हवाई अड्डे को नियंत्रित करने वाले अमेरिका से मंजूरी मिलने के बाद काबुल के लिए रवाना हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button