अब निर्दलीय विधायकों ने भी ठोकी ताल

जयपुर। आज होने वाली निर्दलीय विधायकों की बैठक के बारे में माना जा रहा है कि वे सर्वसम्मति से सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व में अपनी आस्था व्यक्त करेंगे। पायलट गुट भी इन विधायकों की बैठक पर अपनी नजरें गढ़ाए बैठा है।
प्रदेश का राजनीतिक संकट रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इस लड़ाई में निर्दलीय विधायकों की सीधी एंट्री भी हुई है। निर्दलीय विधायक आज एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित कर राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात के बारे में अपनी रणनीति तय करेंगे। बैठक शाम पांच बजे शहर के एक होटल में होगी।
विधानसभा की 200 सीटों में से कुल 13 निर्दलीय विधायक हैं। बताया जा रहा है कि इनमें से 12 विधायक आज बैठक में शामिल होंगे। जबकि एक विधायक के बाहर होने के कारण वह बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे। राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। ऐसे में निर्दलीय विधायकों का रुख साफ होगा।
हालांकि माना जा रहा है कि निर्दलीय विधायक सर्वसम्मति से सीएम गहलोत के नेतृत्व में अपनी आस्था व्यक्त करेंगे। इस बैठक को कांग्रेस आलाकमान पर दबाव बनाने की रणनीति से जोडक़र देखा जा रहा है। पिछले साल राजनीतिक संकट में भी निर्दलीय विधायकों ने गहलोत खेमे का समर्थन किया था और सरकार को बचाने में अपनी भूमिका निभाई थी।
अब जबकि पायलट खेमे मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की अपनी मांगों को लेकर मुखर है तो निर्दलीय विधायकों की बैठक को गहलोत खेमे की रणनीति से जोडक़र देखा जा रहा है। ये विधायक कांग्रेस आलाकमान से भी नियुक्ति की मांग कर सकते हैं। हालांकि निर्दलीय विधायकों का रुख गहलोत के पक्ष में साफ दिख रहा है, लेकिन फिर भी पायलट खेमे इस पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है।
निर्दलीय विधायकों की बैठक के बाद सचिन पायलट खेमे में भी अपनी रणनीति में बदलाव हो सकता है। इस बीच मंगलवार देर रात निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड्डा को जान से मारने की धमकी को लेकर भी राजनीति गर्म हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button