इस देश में परिवार संग शरण लिए हुए हैं अशरफ गनी

नई दिल्ली। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान से भागे राष्ट्रपति अशरफ गनी अपने परिवार के साथ अबू धाबी में हैं। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेश मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मानवता के आधार पर यूएई राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके परिवार का स्वागत करता है। हालांकि वह कहां है इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने कहा कि उसने अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके परिवार को मानवीय आधार पर स्वीकार कर लिया है।
तालिबान के काबुल पहुंचने से पहले ही गनी देश छोड़ चुके थे। यूएई की आधिकारिक समाचार समिति डब्ल्यूएएम ने बुधवार को अपनी एक खबर में यह जानकारी दी। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि देश में गनी कहां हैं। इसमें देश के विदेश मंत्रालय के एक पंक्ति के बयान का हवाला दिया गया है।
इधर, पूर्वी शहर जलालाबाद में प्रदर्शनकारियों पर तालिबान की हिंसक कार्रवाई में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। अफगान स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।
अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले बुधवार को दर्जनों लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और तालिबान का झंडा उतारा। इसके बाद तालिबान ने फायरिंग कर लोगों की पिटाई कर दी। स्वास्थ्य अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर यह जानकारी दी, क्योंकि वह मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button