ओवैसी को ठेंगा दिखा भाजपा में फिर जगह तलाश रहे ओमप्रकाश राजभर

  • भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मिले राजभर, बोले- राजनीति में कुछ भी संभव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दल कितनी करवटें बदलेंगे इस पर तो कोई भी कयास नहीं लगाया जा सकता है। भारतीय जनता पार्टी को जमकर कोसने वाले योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के आवास पर जाकर भेंट की। करीब एक घंटे की इनकी मुलाकात के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में खलबली मच गई है। कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी ने ओम प्रकाश राजभर पर हमला बोला है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा राजभर को अपनी पार्टी पर भरोसा नहीं है। ओवैसी के साथ नाटक कर अब भाजपा से जा मिले। इससे साफ है कि आने वाले दिनों में वे भाजपा के पाले में जा गिरेंगे। वहीं आप की महिला विंग की अध्यक्ष नीलम यादव ने कहा ओमप्रकाश राजभर का बीजेपी नेताओं के घर जाना, उनसे मुलाकात करना यह बताता है कि राजभर जनता के नहीं है। उन्हें तो सत्ता की लालच है। जनता को गुमराह कर रहे थे इतने दिनों में। ऐसे में उनकी पार्टी के कार्यकर्ता अब उन पर ही भरोसा नहीं करेंगे। बता दें कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर ने योगी सरकार से बर्खास्त होने के बाद प्रतिशोध की भावना के साथ ओवैसी सहित अन्य छोटे दलों का संकल्प भागीदारी मोर्चा तैयार की मुहिम शुरू की थी।

फिर आ सकते हैं भाजपा के साथ

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से उनके आवास पर एक घंटे की मुलाकात ने सियासी अटकलों को तेज कर दिया है। अब माना जा रहा है कि रूठे राजभर फिर भाजपा के साथ आ सकते हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव से मुलाकात को सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने इसे महज औपचारिक भेंट बताया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र देव सिंह पहले पिछड़ों के नेता हैं उसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष। उन्होंने कहा कि यह मुलाकात निजी थी लेकिन कुछ लोग अर्थ का अनर्थ लगाएंगे, तो मैं उनसे कहना चाहता हूं कि आने वाले विधानसभा चुनाव में सुभासपा ही भाजपा को नेस्तनाबूत करेगी। उन्होंने कहा कि राजभर ही भाजपा को यूपी में नेस्तनाबूत करेगा।

हमारे पास हैं पर्याप्त वोट

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा सरकार बनाने को अग्रसर है। उन्होंने कहा कि देश पहले कृषि प्रधान था, लेकिन अब जाति प्रधान हो गया है। छोटी जातियों की काफी उपेक्षा हुई है, हम प्रदेश में भागीदारी संकल्प मोर्चा इन सबको को न्याय दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अति पिछड़ी तथा 70 प्रतिशत पिछड़ी जातियां काफी उपेक्षित थीं। यह किसी को भी सरकार बनाने में मदद करती हैं। राजभर ने कहा कि प्रदेश की 45 प्रतिशत ओबीसी जातियां हमारे साथ हैं, हम इसी दम पर सरकार बनाएंगे। हमारे पास 45 प्रतिशत वोट हैं, इसी वोट के दम पर सरकार बनती या बिगड़ती है। हमारे पास तो पर्याप्त वोट हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button