कमल के फूल के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी बीजेपी : केशव मौर्य

  •  डिप्टी सीएम ने मुख्यमंत्री योगी से फिर जाहिर की अपनी नाराजगी

लखनऊ। आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्ïदेनजर राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम न लेते हुए कहा है कि बीजेपी कमल के फूल के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि 2024 में नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री चुन कर आएं इसके लिए 2022 में योगी आदित्यनाथ का मुख्यमंत्री बनना जरूरी है। ऐसे में केशव प्रसाद मौर्य के इस बयान को काफी अहम माना जा रहा है। उनके इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं जिनमें रिटायर्ड आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह भी शामिल हैं। लक्ष्मण मानिकपुरी नाम के एक यूजर ने लिखा केशव कितना भी भाजपा के लिए यूपी में काम कर लें लेकिन श्रेय तो योगी को ही जाएगा क्योंकि भाजपा कभी चाहेगी नहीं कि दलित मुख्यमंत्री बने। चंदन नाम के एक यूजर ने लिखा मौर्य को भी पता है उन्हें सीएम नहीं बनाया जाएगा। मौर्य अगर इस तरह के बयान नहीं देंगे तो उनकी बिरादरी का वोट बीजेपी को नहीं मिलेगा। अगर मौर्य बिरादरी का वोट बीजेपी को नहीं मिला तो अगली बार डिप्टी सीएम भी नहीं बनाया जाएंगे। हिमांशु अवस्थी नाम के एक यूजर ने लिखा केशवजी का ये टोटका है। पिछली बार भी ये मुख्यमंत्री बनना चाह रहे थे और बीजेपी की सरकार बन गयी थी इसलिए फिर से वही चीज ट्राई कर रहे हैं। आपको बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य लगातार ये कहते रहे हैं चुनाव के नतीजे आने के बाद मुख्यमंत्री का फैसला चुने हुए विधायक और केंद्रीय नेतृत्व करेगा।

समरसता के विचारों वाली पार्टी है भाजपा

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि जो लोग पहले रोजा इफ्तार पार्टी करते थे, वह आज मंदिरों में जाकर माथा टेक रहे हैं और यह भाजपा के शासनकाल में ही संभव हुआ है। उन्होंने कहा प्रदेश में वर्ष 2014 के लोकसभा, वर्ष 2017 के विधानसभा और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश और उनके कुनबे को जनता भगा चुकी है। वैसे भी अखिलेश यादव यह नहीं जानते कि परिवार की परिभाषा क्या होती है। केशव ने कहा भाजपा समरसता के विचारों वाली पार्टी है। भाजपा के लिए पूरा राष्टï्र एक परिवार है। भाजपा ने अपने शासनकाल में जाति, धर्म को आधार नहीं बनाया। आज प्रदेश में कोई भी नियुक्ति जाति और धर्म के आधार पर नहीं हो रही। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि वह जनता के बीच में जाकर भाजपा के सुशासन और पार्टी की जनकल्याणकारी नीतियों का प्रचार-प्रसार करें।

योगी के नेतृत्व को पूरी तरह से नकार दिया है केशव मौर्य ने : सूर्य प्रताप सिंह

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में लिखा है कि अब अमित शाह का खेल सबको धीरे धीरे समझ में आ रहा है। उन्होंने लिखा केशव प्रसाद मौर्य ने फिर योगी जी के नेतृत्व को नकार दिया है। अमित शाह का खेल अब धीरे-धीरे सबकी समझ में आ रहा है। पत्रकार रोहिणी सिंह ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि सरकार बनने से पहले ही कुर्सी के लिए खींचतान शुरू हो गई है। रोहिणी सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि केशव प्रसाद मौर्य बोले- भाजपा ‘कमल के नेतृत्वÓ में लड़ेगी और उनके समर्थकों ने शोर मचा कर नारे लगा दिए और साफ कर दिया कि योगी आदित्यनाथ के चेहरे को लेकर भाजपा एकमत नहीं है। इस शोर की गूंज आज लोकभवन तक स्पष्ट सुनाई देगी, सरकार बनी नहीं, पर कुर्सी के लिए अभी से खींचतान शुरू है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button