किसानों के बीच जाकर माहौल सुधारेंगे बीजेपी सांसद

  •  विधानसभा चुनाव से पहले जनता के बीच जाने का दिया मंत्र

नई दिल्ली। भाजपा हाईकमान ने प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के सांसदों को सामाजिक सरोकारों और राष्टï्रवाद के मुद्दों को धार देते हुए जनता के बीच जाने का मंत्र दिया है। पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष ने जेपी नड्डा ने दिल्ली में आयोजित अवध, गोरखपुर और काशी क्षेत्र के भाजपा सांसदों की बैठक में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ क्षेत्र के हर पात्र व्यक्ति को दिलाने को कहा। उन्होंने सांसदों को किसानों के बीच जाकर केन्द्र और प्रदेश की ओर से किसानों की आय दोगुना करने के लिए किए गए प्रयासों को बताकर विपक्ष की साजिश को नाकाम करने की जिम्मेदारी सौंपी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में आयोजित बैठक में नड्डा ने सांसदों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ हर पात्र व्यक्ति को दिलाने, राशन की दुकानों पर जाकर लाभार्थियों से मुलाकात करने को कहा। सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने दो टूक शब्दों में कहा कि विपक्षी दल राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए किसानों को गुमराह कर रहीं हैं। पार्टी के सांसद अपने-अपने क्षेत्र में किसानों के बीच जाकर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना, फसलों की रिकार्ड खरीद, किसानों के फसली ऋण माफी योजनाओं के साथ किसानों को आय दोगुना करने के लिए किए गए उपायों की जानकारी दें। 

टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करें

पार्टी अध्यक्ष ने कोरोना टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने, अपने निर्वाचन क्षेत्र में शत प्रतिशत पात्र लोगों का टीकाकरण कराने को कहा। उन्होंने 16 से 18 अगस्त तक नवनियुक्त केंद्रीय मंत्रियों की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान लोकसभा क्षेत्र में यात्रा के स्वागत के साथ छोटी-छोटी जनसभा का आयोजन कराकर माहौल बनाने को कहा। उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क करने और अब तक योजना से वंचित रहे लोगों को लाभान्वित कराने का भी सूत्र दिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी मोदी-योगी सरकार के कार्यों को अभूतपूर्व बताते हुए उनका व्यापक प्रचार-प्रसार करने को कहा। महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने सांसदों को बूथ कमेटियों के सत्यापन, पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति सहित संगठन के अन्य कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी निभाने को कहा।

सांसदों को दी उपलब्धियों की बुकलेट 

भाजपा सांसदों की दिल्ली में उन्हें योगी सरकार की उपलब्धियों की बुकलेट भेंट की। सांसदों को योगी सरकार के 52 महीने के कार्यकाल पर तैयार बुकलेट इरादे नेक काम अनेक और यूपी में हुए नवाचार पर आधारित बेस्ट प्रेक्टिस किताब भी भेंट की। सांसदों को कर्मयोगी, एक जिला-एक उत्पाद योजना, वर्षो में ना हो पाया-चार वर्ष में कर दिखाया सहित अन्य किताबें भेंट की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button