जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमला

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया है। इस हमले में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। वहीं, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को ब्लॉक कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। वहीं, हाल ही में कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने एक बयान में कहा था कि 2021 में कश्मीर में कुल 28 नागरिकों को आतंकवादियों ने मौत के घाट उतारा है।
उन्होंने कहा कि सीमा पार आतंकवादी आकाओं को उनके खिलाफ सफल अभियानों और कश्मीर में कई आतंकवादियों के खात्मे से निराशा होती है, जिसके कारण उन्हें अपनी रणनीति बदलनी पड़ती है और महिलाओं सहित अल्पसंख्यक समुदायों के नागरिकों को निशाना बनाना पड़ता है। आईजी ने एक बयान में कहा, 2021 में, अब तक 28 नागरिक आतंकवादियों द्वारा मारे गए हैं। 28 में से पांच लोग स्थानीय हिंदू / सिख समुदाय के थे, जबकि 2 गैर-स्थानीय हिंदू मजदूर थे। आईजी ने कहा, बड़ी संख्या में आतंकी ठिकानों को तबाह करने और कानून-व्यवस्था को लगातार लागू करने से सीमा पार आतंकी आकाओं ने हताश होकर अपनी रणनीति बदल ली है. उन्होंने राजनेताओं और अब महिलाओं सहित निर्दोष नागरिकों को मार डाला है। आतंकियों ने अल्पसंख्यक समुदायों के निर्दोष नागरिकों और निहत्थे पुलिसकर्मियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। बयान में आगे कहा गया है कि ऐसे सभी मामलों में आतंकवादियों ने पिस्तौल का इस्तेमाल किया।
ये कृत्य नए भर्ती किए गए आतंकवादियों या आतंकवादी रैंकों में शामिल होने वाले लोगों द्वारा किया गया है। कुछ मामलों में, ओवरग्राउंड वर्कर सीधे तौर पर शामिल पाए गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस कड़ी मेहनत कर रही है और हम ऐसे सभी अंशकालिक काम कर रहे हैं, हम हाइब्रिड आतंकवादियों की पहचान कर रहे हैं और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हमें कई सुराग मिले हैं और हम उन पर काम कर रहे हैं। हम सुरक्षा बलों के साथ भी अभियान शुरू कर रहे हैं। हम आम जनता, खासकर अल्पसंख्यक समुदायों से अपील करते हैं कि वे घबराएं नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button